देश दुनिया

कानपुर: लॉकडाउन में मंदिर जाने पर बुजुर्ग को सजा देने वाले थानेदार लाइन हाजिर- Kanpur lockdown Inspector attached to lines after inhuman treatment with elderly person upas | kanpur – News in Hindi

कानपुर: लॉकडाउन में मंदिर जाने पर बुजुर्ग को सजा देने वाले थानेदार लाइन हाजिर

लॉकडाउन में मंदिर जाने पर बुजुर्ग को मिली सजा

कानपुर (Kanpur) में पनकी थाने के प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने एक बुजुर्ग को इस वजह से मेढक की तरह चलवाया क्योंकि उसने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान मंदिर जाने का गुनाह किया था.

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में पनकी थानाध्यक्ष द्वारा एक बुजुर्ग से अमानवीय व्यवहार के मामले में न्यूज-18 की खबर का असर हुआ है. एसएसपी (SSP) ने मामले में सीओ की रिपोर्ट पर थानाध्यक्ष, पनकी विनोद कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है.

दरअसल कोरोनावायरस (COVID-19) के खिलाफ जंग में यूपी पुलिस के सेवाभाव से खाकी के प्रति लोगों में सम्मान पैदा हुआ है, वहीं कानपुर में एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसने सोशल मीडिया से लेकर शहर भर में लोगों का विरोध देखने को मिला. दरअसल पनकी थाने के प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने एक बुजुर्ग को इस वजह से मेढक की तरह चलवाया क्योंकि उसने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान मंदिर जाने का गुनाह किया था. पुलिस के इस रूप का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी ने कार्रवाई की बात कही.

मेढक की तरह चलकर मंदिर जाने का फरमान

कानपुर के पनकी में तैनात थानेदार विनोद कुमार सिंह ने नियमों का हवाला देकर एक बुजुर्ग को न सिर्फ अपमानित किया बल्कि उसे मेढक चाल चलाकर मंदिर तक जाने का फरमान भी सुना डाला. यह सूचना जब अधिकारियों को लगी तो अधिकारी हरकत में आए. पुलिस अपर महानिदेशक जय नारायण सिंह ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए.सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो

इस वायरल वीडियो में पनकी थाने के थानेदार विनोद कुमार सिंह मंदिर जा रहे बुजुर्ग को बीच रास्ते में रोककर उसे पूछते हैं कि हाथ में फूल की थाली और लोटे में जल, कहां जा रहे हो? बुजुर्ग ने बताया कि मंदिर के बाहर पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने जा रहा हूं. लेकिन लॉकडाउन की दुहाई देते हुए थानेदार ने पहले तो बुजुर्ग को भला बुरा कहा और उससे माफी तक मंगवाई. इसके बाद उसके पूजा की थाली पर जल पलट दिया और कहा कि भगवान अपने भक्तों की परीक्षा लेता है. इसलिए उन्हें भी परीक्षा देनी होगी. थानेदार ने बुजुर्ग को मेढक की तरह चलते हुए मंदिर तक जाने को कहा. मिन्नतों के बाद भी थानेदार नहीं माने और बुजुर्ग को मेढक की तरह चलकर मंदिर तक जाना पड़ा.

इनपुट: श्याम तिवारी

ये भी पढ़ें:

कानपुर: लॉकडाउन में मंदिर जाने पर थानेदार ने बुजुर्ग को मेढक की तरह चलवाया

HC: मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अजान पर रोक मामले में सरकार को मिला समय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कानपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 30, 2020, 3:38 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button