देश दुनिया

सोना पहली तिमाही में 25% हुआ महंगा तो देश में मांग 36 फीसदी गिरी- Gold prices jumped 25 percent in Q1 but demand fell by 36 percent in India | business – News in Hindi

सोना पहली तिमाही में 25% हुआ महंगा तो देश में मांग 36 फीसदी गिरी

पहली तिमाही में सोना 25% हुआ महंगा

एक रिपोर्ट के अनुसार, सोने की कीमतों (Gold Price) में उतार-चढ़ाव और कोरोना वायरस की वजह से छायी आर्थिक अनिश्चिता के चलते जनवरी-मार्च तिमाही में देश की सोने की मांग घटकर 101.9 टन रह गई.

नई दिल्ली. इस साल जनवरी-मार्च तिमाही में भारत में सोने (Gold) की मांग में 36 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, सोने की कीमतों (Gold Price) में उतार-चढ़ाव और कोरोना वायरस की वजह से छायी आर्थिक अनिश्चिता के चलते जनवरी-मार्च तिमाही में देश की सोने की मांग घटकर 101.9 टन रह गई. कैलेंडर वर्ष की पहली तिमाही में ज्वैलरी और सोने में निवेश की मांग भी घटी है. जब तक आभूषण उद्योग के कारीगर काम पर नहीं लौट आते और आपूर्ति श्रृंखला को जल्द से जल्द शुरू नहीं कर लिया जाता, तब तक आगे के हालात भी ‘चुनौतीपूर्ण’ रहने की आशंका है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 30, 2020, 2:28 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button