देश दुनिया

CBSE ने किया साफ- अफवाहों पर न दें ध्यान, बाद में होगा 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम पर फैसला cbse refuse speculation over 10th 12th board exam date for 29 subjects | career – News in Hindi

10वीं-12वीं के बोर्ड एग्जाम पर CBSE का बड़ा बयान, छात्रों से कही अब ये बात

बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि 10वीं और 12वीं के बचे हुए 29 विषयों की परीक्षा 1 अप्रैल को रिलीज किए गए सर्कुलर के मुताबिक ही होगी.

सोशल मीडिया पर बोर्ड ने लिखा कि दसवीं की बोर्ड की परीक्षा और कॉपियों की चेकिंग को लेकर लोगों द्वारा कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं जिससे भ्रम की भी स्थिति पैदा हो रही है.

सीबीएसई (Central Board of Secondary Education, CBSE) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बार फिर संदेश दिया है. सोशल मीडिया पर बोर्ड ने लिखा कि दसवीं की बोर्ड की परीक्षा और कॉपियों की चेकिंग को लेकर लोगों द्वारा कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं जिससे भ्रम की भी स्थिति पैदा हो रही है.

बोर्ड ने स्पष्ट किया है कि 10वीं और 12वीं के बचे हुए 29 विषयों की परीक्षा 1 अप्रैल को रिलीज किए गए सर्कुलर के मुताबिक ही होगी.

परीक्षा के 10 दिन पहले मिल जाएगी सूचना-बता दें कि सर्कुलर के मुताबिक सीबीएसई ने कहा था कि अभी के हालात में परीक्षा करवा पाना मुश्किल है इसलिए बाद में उच्च अधिकारियों से बात करके इस पर फैसला लिया जाएगा. साथ ही यह भी कहा गया था कि इसकी सूचना छात्रों को परीक्षा शुरू होने के कम से कम 10 दिन पहले दे दी जाएगी.

29 विषयों के लिए होगी परीक्षा-
बता दें कि कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉकडाउन हो जाने की वजह से उस वक्त बोर्ड सभी विषयों की परीक्षा नहीं करवा सका. बाद में जारी सर्कुलर के मुताबिक बोर्ड ने कहा कि जरूरी 29 विषयों के लिए ही परीक्षाएं करवाई जाएंगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 29, 2020, 11:41 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button