देश दुनिया

इस राज्य ने तेल पर लगाया कोविड-19 सेस, पेट्रोल 6 रुपये और डीजल 5 रुपये/लीटर हुआ महंगा- Nagaland levies COVID-19 cess of Rs 5 per litre for diesel and Rs 6 for petrol | business – News in Hindi

इस राज्य ने तेल पर लगाया कोविड-19 सेस, पेट्रोल 6 रुपये और डीजल 5 रुपये/लीटर हुआ महंगा

नगालैंड में पेट्रोल डीजल पर कोरोना सेस

नगालैंड ने पेट्रोल पर 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर का कोविड-19 सेस लगाया है. यह फैसला 28 अप्रैल की मध्यरात्रि से लागू हो गया है.

गुवाहाटी. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) से निपटने के जारी देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच नगालैंड ने पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) पर कोविड-19 सेस (Covid-19 Cess) लगाया गया है. नगालैंड ने पेट्रोल पर 6 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर का कोविड-19 सेस लगाया है. यह फैसला 28 अप्रैल की मध्यरात्रि से लागू हो गया है. बता दें कि इससे पहले, असम सरकार ने डीजल पर 5 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल पर 6 रुपये प्रति लीटर टैक्स बढ़ा दिया था.

नगालैंड टैक्सेशन एक्ट 1967 (संशोधित) में निहित शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए राज्यपाल यह आदेश जारी किया है कि मौजूदा टैक्स और सेस के अलावा कोविड-19 सेस भी लगाया जाएगा. अतिरिक्त मुख्य सचिव और वित्त आयुक्त सेंटियांगर इमचेन ने यह जानकारी दी. असम ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी और मेघालय ने गिरते राजस्व का मुकाबला करने के लिए 2 प्रतिशत बिक्री कर अधिभार की घोषणा की थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 29, 2020, 8:18 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button