देश दुनिया

कर्नाटक में कोरोना की मार, महीने भर में 1 से बढ़कर 6 जिले हो गए रेड जोन | karnataka added 6 red zones in just 1 month covid 19 coronavirus lockdown | nation – News in Hindi

कर्नाटक में कोरोना की मार, महीने भर में 1 से बढ़कर 6 जिले हो गए रेड जोन

देश में लगा हुआ है लॉकडाउन.

25 मार्च को देश में लॉकडाउन (Lockdown) लगाए जाने से पहले कर्नाटक (karnataka) के सिर्फ एक जिले में ही 15 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के सक्रिय मामले थे.

नई दिल्‍ली. कर्नाटक (Karnataka) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के अब तक 520 मामले सामने आ चुके हैं. साथ ही राज्‍य में अब तक 20 लोगों की मौत इस संक्रमण से हो चुकी है. कर्नाटक में कुल 30 जिले हैं. इनमें से 16 जिले कोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट (Covid 19 hotspot) घोषित किए जा चुके हैं. इनमें से छह जिले रेड जोन में हैं. बता दें कि कर्नाटक में एक महीने में ही रेड जोन जिलों की संख्‍या 1 से बढ़कर छह तक पहुंची है.

कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कारण कर्नाटक के जिलों को चार रंग की श्रेणियों में बांटा गया है. पहली है रेड जोन. इसमें बेंगलुरु और मैसुरु समेत 6 जिले शामिल हैं. इसके बाद है ऑरेंज व येलो जोन. इनमें प्रत्‍येक में 5-5‍ जिले शामिल हैं. इसके बाद 10 जिले ग्रीन जोन हैं.

25 मार्च को देश में लॉकडाउन लगाए जाने से पहले कर्नाटक के सिर्फ एक जिले में ही 15 से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामले थे. यह जिला था बेंगलुरु नगर. आधा अप्रैल गुजरते-गुजरते मैसुरु और बेलागावी भी रेड जोन में शामिल हो गए. सोमवार को तीन और जिले विजयपुरा, बागलकोट और कालाबुर्गी भी इस सूची में शामिल हो गए. अप्रैल के मध्‍य में ये तीन जिले 6 से 14 संक्रमित लोगों की संख्‍या के साथ ऑरेंज श्रेणी में थे.

यह भी पढ़ें:  बंगाल: राज्यपाल ने कहा TMC नेता कर रहे COVID-19 पर असफलता छिपाने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 28, 2020, 9:42 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button