देश दुनिया

8.2 लाख कर्मचारियों ने Lockdown में निकाले PF से पैसे, आपको भी निकालने हैं तो इन स्टेप्स को करें फॉलो – 13 lakh PF account holders withdraw 4684 crore rupee from eps account know how you can withdraw pf money | business – News in Hindi

8.2 लाख कर्मचारियों ने Lockdown में निकाले PF से पैसे, आपको भी निकालने हैं तो इन स्टेप्स को करें फॉलो

8.2 लाख कर्मचारियों ने Lockdown में निकाले PF से पैसे, आपको भी निकालने हैं तो इन स्टेप्स को करें फॉलो

कोरोनावायरस के कारण पूरे देश के लोगों का हाल बुरा हो चूका है. पैसों की चिंता ने रातों की नींद उड़ा दी है. लोगों की आर्थिक समस्याओं का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब उन्होंने अपने पीएफ अकाउंड से पैसे निकालकर गुजरा करना पड़ रहा है.

नई दिल्ली. कोरोनावायरस के कारण पूरे देश के लोगों का हाल बुरा हो चूका है. पैसों की चिंता ने रातों की नींद उड़ा दी है. लोगों की आर्थिक समस्याओं का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब उन्होंने अपने पीएफ अकाउंड से पैसे निकालकर गुजरा करना पड़ रहा है. EPFO और निजी PF फंड्स के करीब 8.2 लाख सदस्यों ने अपने गुजरे के लिए 3,243.17 करोड़ रुपये निकाले हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने 28 मार्च को अंशधारक कर्मचारियों को लॉकडाउन के कारण कठिनाइयों से निपटने के लिए आंशिक निकाषी की अनुमति दी थी.

12.91 लाख दावों का निपटारा
श्रम मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्रालय के तहत आने वाले ईपीएफओ ने (इस दौरान) कुल 12.91 लाख दावों का निपटारा किया है, जिसमें कोविड-19 संकट में घोषित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) पैकेज के तहत दी गई छूट से संबंधित 7.40 लाख दावे शामिल हैं. इन दावों के तहत कुल 4,684.52 करोड़ रुपये की राशि शामिल है, जिसमें पीएमजीकेवाई पैकेज के तहत 2,367.65 करोड़ रुपये के दावे शामिल हैं. मंत्रालय ने कहा कि छूट प्राप्त निजी पीएफ ट्रस्ट ने भी कोविड-19 महामारी के चलते दावों का निपटान किया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 28, 2020, 7:51 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button