देश दुनिया

कांग्रेस का आरोप, सरकार ने मेहुल-नीरव मोदी समेत टॉप 50 बैंक लोन डिफॉल्‍टर्स का कर्ज किया माफ | congress alleges modi government to waived off 68607 crore rupee of top 50 defaulters citing RTI from rbi | nation – News in Hindi

कांग्रेस का आरोप, सरकार ने मेहुल-नीरव मोदी समेत टॉप 50 बैंक लोन डिफॉल्‍टर्स का कर्ज किया माफ

राहुल गांधी ने सरकार पर साधा निशाना.

कांग्रेस (Congress) ने सरकार पर शीर्ष 50 बैंक लोन डिफॉल्‍टर्स (bank loan defaulters) का 68,607 करोड़ रुपये माफ करने का आरोप लगाया है.

नई दिल्‍ली. बैंक के कर्जदाताओं के संबंध में कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार को सरकार पर बड़ा आरोप लगाया. कांग्रेस ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) से प्राप्‍त आरटीआई का हवाला देते हुए सरकार पर शीर्ष 50 बैंक लोन डिफॉल्‍टर्स (bank loan defaulters) का 68,607 करोड़ रुपये माफ करने का आरोप लगाया है. इन डिफॉल्‍टर्स में मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, विजय माल्‍या भी शामिल हैं.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया में प्रकाशित खबर के मुताबिक कांग्रेस ने मंगलवार को यह भी आरोप लगाया कि सरकार ने 2014 से लेकर सितंबर 2019 तक देश में 6.66 लाख करोड़ कीमत के लोन माफ किए हैं. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को इस संबंध में ट्वीट भी किया.

 

उन्‍होंने ट्वीट में लिखा, ‘संसद में मैंने एक सीधा सा प्रश्न पूछा था- मुझे देश के 50 सबसे बड़े बैंक चोरों के नाम बताइए. वित्त मंत्री ने जवाब देने से मना कर दिया था. अब RBI ने नीरव मोदी, मेहुल चोकसी सहित भाजपा के ‘मित्रों’ के नाम बैंक चोरों की लिस्ट में डाले हैं. इसीलिए संसद में इस सच को छुपाया गया.’

वहीं कांग्रेस के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सरकार पर इस मामले में निशाना साधते हुए सवालों के जवाब मांगे हैं. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरटीआई कार्यकर्ता साकेत गोखले ने सूचना का अधिकार कानून के तहत आरबीआई से 50 विलफुल बैंक लोन डिफाल्टर्स का ब्योरा और उनके द्वारा लिए गए कर्ज की 16 फरवरी तक की स्थिति के बारे में जानकारी मांगी थी.

यह भी पढ़ें: Video: अकेले रह रहे बुजुर्ग के बर्थडे पर जब केक लेकर पहुंची पुलिस,भीग गई आंखें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 28, 2020, 7:00 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button