देश दुनिया

चेन्नई में दो पुलिसकर्मियों समेत कोविड-19 से संक्रमित पाए गए तीन और लोग । Three more people found infected with Covid-19 including two policemen in Chennai | nation – News in Hindi

चेन्नई में दो पुलिसकर्मियों समेत कोविड-19 से संक्रमित पाए गए तीन और लोग

चेन्नई में दो और पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है (सांकेतिक तस्वीर, Reuters)

अधिकारियों (Officers) ने बताया कि प्रशासन ने चेन्नई (Chennai) में इलाकों को संक्रमणमुक्त करने के लिए दवा का छिड़काव शुरू किया है और इन तीन नये मरीजों के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामले 1940 हो गये हैं.

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई (Chennai) में दो पुलिसकर्मियों (Policemen) एवं कोयामबेडू बाजार में फल बेचने वाले एक व्यक्ति में मंगलवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण (Infection) पाया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने चेन्नई (Chennai) में इलाकों को संक्रमणमुक्त करने के लिए दवा का छिड़काव शुरू किया है और इन तीन नये मरीजों के साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के मामले 1940 हो गये हैं.

तमिलनाडु में कोयंबटूर और अन्य शहरों में पहले भी संक्रमित हुए पुलिसकर्मी
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नंगमबक्कम थाने से संबद्ध एक कांस्टेबल और एक अन्य कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये. तमिलनाडु में कोयंबटूर (Coimbatore ) और अन्य शहरों में पहले ही कुछ पुलिसकर्मी इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.एक अन्य अधिकारी के मुताबिक कोयामबेडू सब्जी, फल एवं फूल थोक बाजार में एक फूल विक्रेता में भी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) की पुष्टि हुई है.

सोमवार तक तमिलनाडु में कोविड-19 (Covid-19) के 809 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा था.

तमिलनाडु में कुल संक्रमितों की संख्या 1937, 24 लोगों की हुई मौत
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आये 81 और लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है. राज्य में 52 और लोगों में इस महामारी की पुष्टि होने के साथ ही कोविड—19 संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 1937 हो गयी है. सरकार ने यह जानकारी दी. प्रदेश के महत्वपूर्ण शहरी क्षेत्रों में संपूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) आज दूसरे दिन भी जारी रहा.

प्रदेश में 809 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 1101 मरीजों को अब तक इलाज के बाद अस्पताल (Hospital) से छुट्टी दे दी गयी है. सरकार की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 81 लोगों को छुट्टी दे दी गयी है. इसमें कहा गया है कि प्रदेश में 6753 नमूनों की जांच की आज की गयी है, इसके साथ ही राज्य में अब तक 86,339 लोगों के नमूनों की जांच की जा चुकी है और इस तरह 94 हजार 781 नमूनों की जांच की जा चुकी है

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में थाईलैंड के 6 कोरोना पॉजिटिव लोग ठीक होने के बाद भेजे गए जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 28, 2020, 5:04 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button