देश दुनिया

लॉकडाउन के बाद हवाई यात्रा के लिए जरूरी होगा डॉक्टर का सर्टिफिकेट- Coronavirus impact need a doctors certificate to board a flight | business – News in Hindi

लॉकडाउन के बाद हवाई यात्रा के लिए जरूरी होगा डॉक्टर का सर्टिफिकेट!

रोकथाम के उपायों पर फोकस

लॉकडाउन खत्म होने के बाद हवाई यात्रा के लिए मास्क, ग्लव्स और डिस्पोजेबल कैप के अलावा आपको डॉक्टर के सर्टिफिकेट की जरूरत होगी.

नई दिल्ली. देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) खत्म होने के बाद जब एयरलाइन सर्विस शुरू होगी तो हवाई यात्रा के लिए मास्क, ग्लव्स और डिस्पोजेबल कैप के अलावा आपको डॉक्टर के सर्टिफिकेट की जरूरत होगी. डॉक्टरों, नौकरशाहों और हवाई अड्डों व एयरलाइंस के अधिकारियों वाली एक टेक्निकल कमिटी जल्द ही हालात सामान्य होने के बाद यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उपायों पर चर्चा करेगी. सरकार ने एक टेक्निकल कमिटी बनाई है, जो हवाई सेवाओं और यात्रियों के लिए एक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) बना रही है. बता दें कि मौजूदा देशव्यापी लॉकडाउन 3 मई को खत्म होने वाला है. हालांकि, यह माना जा रहा है कि देश के हॉटस्पॉट और संवेदनशील क्षेत्रों में प्रतिबंध जारी रह सकती है.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 28, 2020, 10:45 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button