देश दुनिया

कोरोना संकट के बीच 60 डॉक्टरों ने किया ‘हैप्पी’ डांस, बताया- लॉकडाउन में कैसे रहें घर | 60 Indian Doctors Dancing to Happy is the Warm Hug You Need in Lockdown viral video | nation – News in Hindi

कोरोना संकट के बीच 60 डॉक्टरों का ‘हैप्पी’ डांस, बताया- लॉकडाउन में कैसे रहें खुश

देश के 60 डॉक्टरों ने बनाया डांस वीडियो

देशभर के 60 डॉक्टरों (Doctors) ने ‘The Song of Hope’ यानी ‘उम्मीद का गीत’ पर एक डांस वीडियो तैयार किया है, जिससे महामारी से जूझ रहे दूसरे डॉक्टरों और लोगों की मुस्कान कम से कम लौट सके.

नई दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का खौफ है. हर दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा और मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. इस महामारी का अब तक कोई भी देश सटीक इलाज नहीं ढूंढ पाया है. इस मुश्किल वक्त में सबसे ज्यादा मुश्किल तो उन योद्धाओं की है जो कोरोना वायरस का सीधा सामना कर रहे हैं. इन योद्धाओं में डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी और मीडियाकर्मी शामिल हैं. इस बीच भारत के 60 डॉक्टर्स (Doctors) इस कठिन समय में कुछ खुशियां फैलाने के लिए एक साथ आए हैं. इन डॉक्टरों ने एक वीडियो बनाया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

देशभर के 60 डॉक्टरों ने ‘The Song of Hope’ यानी ‘उम्मीद का गीत’ पर एक डांस वीडियो तैयार किया है, जिससे महामारी से जूझ रहे दूसरे डॉक्टरों और लोगों की मुस्कान कम से कम लौट सके. इस वीडियो में दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, चंडीगढ़, नागपुर, कन्याकुमारी, सूरत और कई दूसरे शहरों के हेल्थ प्रोफेशनल एक साथ देखे जा सकते हैं. वो हंस रहे हैं, गा रहे हैं और साथ ही डांस मूव्स कर रहे हैं.

मुश्किल घड़ी में परिवार से साझा करें बात
ये डॉक्टर बता रहें कि ऐसे कठिन समय में मेंटल हेल्थ कितनी जरूरी है. हेल्थ प्रोफेशनल इस गाने के जरिए ये संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि मुश्किल घड़ी में अपने और अपने परिवारवालों से अपनी बात शेयर करें और मानसिक शांति बनाए रखें.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम हैंडल @theministryofmemories पर शेयर किया है. वीडियो में कहा गया है, ‘देश की सेहत बरकरार रखने और लोगों की जिंदगियां बचाने के लिए हम 24 घंटे लगातार काम कर रहे हैं. हम यहां आपको याद दिलाने के लिए हैं कि मानसिक तौर पर भी स्वस्थ रहना बेहद जरूरी है, एक शानदार सुबह की उम्मीद हमें आगे बढ़ाती है.’ इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पंसद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- 

3 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ाने के लिए ज्यादातर मुख्यमंत्री तैयार: पुडुचेरी के CM

लॉकडाउन में कम हो गए अपराध, लेकिन आगे आने वाली है बड़ी चुनौती!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 27, 2020, 4:39 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button