खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

ऋृषि ट्रेडर्स के सेल्समेन ने किया लगभग 5 लाख रुपए का गबन

छावनी पुलिस ने दर्ज किया अमानत में खयानत का जुर्म

भिलाई। डाबर कंपनी के निर्मित उत्पादों की एजेंसी त्र्ऋृषि ट्रेडर्स में काम करने वाले सेल्समेन  ने माल सप्लाई के एवज में दुकानों से वसूली की गई रकम में से 4 लाख 92 हजार 407 रुपए का गबन किया है।  छावनी थाना पुलिस ने अमानत में खयानत का जुर्म दर्ज किया है।  पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 406 के तहत अपराध कायम किया है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लिंक रोड कैम्प-2 ओबीसी बैंक के पास स्थित ऋषि ट्रेडर्स के मालिक पवन अग्रवाल पिता स्व. हुकुमचंद अग्रवाल (36 वर्ष) निवासी सी मार्केट सेक्टर-2 भिलाई ने डाबर कंपनी द्वारा निर्मित वस्तुओं की एजेंसी ले रखी है। इस एजेंसी में के. संजू पिता के शंकर (30 वर्ष) निवासी कृष्णा नगर सुपेला बतौर सेल्समेन कार्यरत था। सेल्सेन संजू भिलाई क्षेत्र के छोटे बड़े दुकानदारों से सामान का आर्डर लेता और रकम की वसूली करता था। जून 2019 में पवन अग्रवाल को जानकारी हुई कि अनेक दुकानदारों से भुगतान नहीं मिला है। लिहाजा उन्होने फोन करके तकादा किया तो पता चला कि सेल्समेन संजू नियमित भुगतान प्राप्त कर रहा है। एजेंसी के दस्तावेज खंगालने पर संजू के द्वारा लाखों रुपए के गबन की जानकारी हुई। बारीकी से जांच करने पर पता चला कि संजू के द्वारा 4 लाख 92 हजार 407 रुपए का गबन किया गया।
इसके बाद संजू व उसके परिवार वालों को बुलाकर आपसी तालमेल से रकम वापसी को लेकर इकरारनामा निष्पादित किया गया। संजू व उसके परिवार वालों ने एक लाख 17 हजार 890 रुपए जमा किए और शेष रकम को किश्तों में वापस करने का भरोसा दिया। लेकिन समय पर रकम की वापसी नहीं हुई तो दबाव बनाने पर संजू ने 4 लाख 74 हजार 517 रुपए का चेक दिया जो खाते के पयाप्त राशि नहीं होने पर बाउंस हो गया। इसका कोई जवाब नहीं देने पर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई।

Related Articles

Back to top button