देश दुनिया

COVID 19: LNJP हॉस्पिटल की डायटिशियन कोरोना पॉजिटिव, बंद किया गया मैस Dietician found corona positive at LNJP Hospital delhi nodss | delhi-ncr – News in Hindi

COVID 19: LNJP हॉस्पिटल की डायटिशियन कोरोना पॉजिटिव, बंद किया गया मैस

दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 128 नए मामले सामने आए और इस वायरस के संक्रमण से 2 लोगों की मौत हुई है. (सांकेतिक फोटो)

Fight Against COVID-19: डायटिशियन हॉस्पिटल के मैस से जुड़ी हुई थीं, जिसके चलते अब उसको भी बंद कर दिया गया है. उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है.

नई दिल्‍ली. कोरोना (Corona) संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. डॉक्टर और पुलिसकर्मी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला अब एलएनजेपी अस्पताल में भी सामने अया है. यहां पर कार्यरत एक डायटिशियन के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हड़कंप मच गया. डायटिशियन हॉस्पिटल के मैसे से जुड़ी हुई थी. जिसके चलते अब मैस को भी बंद कर दिया गया है. डायटिशियन के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस किया जा रहा है और उनको क्वारेंटाइन किया जा रहा है.

दिल्ली में बढ़ते जा रहे मामले
दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 128 नए मामले सामने आए और इस वायरस के संक्रमण से 2 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में दो नए कंटेनमेंट जोन की पहचान की गई है, लिहाजा अब दिल्ली में कंटेनमेंट जोनों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है. अब राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2376 हो गई है, इसमें 1518 मामले सक्रिय हैं. 808 लोग उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कुल आंकड़ों में 50 मौतों की संख्या भी शामिल है. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी है.

जिन दो क्षेत्रों की कंटेनमेंट जोन के रूप पहचान की गई है वे हैं- महरौली में समशी तालाब क्षेत्र में स्थित ए-3 लेक व्यू अपार्टमेंट, द्वारका में गली नंबर 1 बैंड ऑफ राजनगर 2 और दयानंद विहार में मकान नंबर 15 से 101. इन दो क्षेत्रों की पहचान कंटेनमेंट जोन के रूप में दर्ज की गई है.50 वर्ष से कम थी 10 मृतकों की आयु
दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि कुल 50 मृतकों में से 27 लोगों की उम्र 60 वर्ष और उससे अधिक थी. अधिकारियों ने बताया कि 13 लोगों की उम्र 50-59 वर्ष के बीच थी तथा 10 मृतकों की आयु 50 वर्ष से कम थी. नगर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बुधवार रात तक 2,248 और मृतकों की संख्या 48 थी. दो और लोगों की मौत के साथ दिल्ली में कोविड-19 के कारण मरने वालों की संख्या 50 हो गई है.

अस्पताल ने घर में 57 स्वास्थ्यकर्मियों को किया क्वारंटाइन
उधर, दिल्ली सरकार के अस्पताल बाबा साहब अंबेडकर हॉस्पिटल के डॉक्टर समेत 57 स्वास्थ्यकर्मियों को क्‍वारंटाइन किया गया है. एक महिला 16 अप्रैल की रात में मेडिसिन इमरजेंसी में आई थी जो कि कोरोना संदिग्ध थी. उसको अस्पताल में एडमिट किया गया था. उस महिला की 18 अप्रैल की शाम को मौत हो गई. महिला के संपर्क में आए सभी 57 स्वास्थ्य कर्मियों को बाबा साहब अंबेडकर अस्पताल ने घर में क्वारंटाइन किया है.

ये भी पढ़ेंः सब्जीवाला निकला पॉजिटिव, दक्षिणी दिल्ली के DM ने दिया ये आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 24, 2020, 7:21 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button