देश दुनिया

बिल गेट्स ने कोरोना से निपटने के लिए की PM मोदी की सराहना, आरोग्‍य सेतू एप का किया जिक्र | bill gates commends PM narendra modi leadership in fighting with covid 19 | nation – News in Hindi

बिल गेट्स ने कोरोना से निपटने के लिए की PM मोदी की सराहना, आरोग्‍य सेतु एप का किया जिक्र

बिल गेट्स ने लिखा पीएम मोदी को पत्र.

माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) के नेतृत्‍व की प्रशंसा की है.

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनियाभर में कहर बरपा रहा है. दुनिया में अब तक इसके संक्रमण से 1.70 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही 24.83 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. भारत में भी मामलों का आंकड़ा 20 हजार से पार चला गया है. विशेषज्ञों के अनुसार देश में लगाया गया लॉकडाउन (Lockdown) फायदेमंद साबित हो रहा है. अब माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) के नेतृत्‍व की प्रशंसा की है. इसके लिए बिल गेट्स ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है.

बिल गेट्स ने पत्र में लिखा है, ‘हम भारत में कोविड 19 संक्रमण की दर को कम करने के लिए आपके नेतृत्‍व और आप व आपकी सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की सराहना करते हैं. आपने भारत में लॉकडाउन लागू किया, कोरोना के हॉटस्‍पॉट पहचानने के लिए टेस्टिंग शुरू की, आपने स्वास्थ्य सेवाओं का विस्‍तार किया, स्‍वास्‍थ्‍य चिकित्‍सा प्रणाली को मजबूत किया. डिजिटल इनोवेशन को बढ़ावा दिया.’

 

बिल गेट्स ने पत्र में लिखा, ‘मुझे खुशी है कि आपकी सरकार ने COVID-19 से निपटने के लिए असाधारण रूप से डिजिटल क्षमताओं का पूरी तरह से उपयोग किया. आपकी सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमितों की पहचान करने, उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान करने और और लोगों को स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं से जोड़ने के लिए आरोग्‍य सेतू एप लॉन्‍च किया. संपर्क ट्रेसिंग और लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं से जोड़ने के लिए आरोग्य सेतु डिजिटल ऐप लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने US नेवी से कहा- ईरान के शिप परेशान करें तो हमला कर उन्हें तबाह कर दो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 22, 2020, 9:18 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button