देश दुनिया

कोरोना वायरस के इलाज के लिए कर्नाटक को ICMR से मिली प्लाज्मा थेरेपी के उपयोग की अनुमति । ICMR allowed Karnataka to use plasma therapy to treat coronavirus | nation – News in Hindi

कोरोना वायरस के इलाज के लिए कर्नाटक को ICMR से मिली प्लाज्मा थेरेपी के उपयोग की अनुमति

एचसीजी बेंगलुरु इंस्टीट्यूट ऑफ ओन्कोलॉजी के डॉ विशाल राव (फोटो- ANI)

कर्नाटक के स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री (Karnataka Medical Education Minister) ने बताया कि एचसीजी बेंगलुरु इंस्टीट्यूट ऑफ ओन्कोलॉजी (H.C.G Bangalore Institute Of Oncology) के डॉ. विशाल राव को संबोधित एक पत्र में प्लाज्मा थेरेपी के जरिए इलाज की अनुमति दी गई है.

बेंगलुरु. कर्नाटक स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री (Karnataka Medical Education Minister) डॉ. के सुधाकर (Dr K Sudhakar) ने कहा है कि कोविड-19 मरीजों (Covid-19 Patients) के इलाज में प्लाज्मा थेरेपी पर बहुत सी उम्मीदें टिकी हुई हैं और मुझे आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि ICMR हमारी प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) के जरिए इलाज की मांग पर राजी हो गया है.

कर्नाटक के स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री (Karnataka Medical Education Minister) ने बताया कि एचसीजी बेंगलुरु इंस्टीट्यूट ऑफ ओन्कोलॉजी (H.C.G Bangalore Institute Of Oncology) के डॉ. विशाल राव को संबोधित एक पत्र में प्लाज्मा थेरेपी के जरिए इलाज की अनुमति दी गई है.

कोविड-19 के मरीजों के इलाज में किया जाएगा इस तकनीकी का प्रयोग
अब इस प्लाज्मा थेरेपी तकनीकी का प्रयोग ‘COVID19 खतरनाक SARS-Cov-2’ वायरस से संक्रमित लोगों के इलाज के लिए किया जाएगा. बता दें कि डॉ. विशाल राव इस देश में इस तकनीकी के विशेषज्ञों में से एक हैं.

कर्नाटक में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 400 के पार, 17 पहुंचा मौत का आंकड़ा
इससे पहले कर्नाटक (Karnataka) के कलबुर्गी जिले में कोविड-19 (Covid-19) से 80 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई जिसके बाद राज्य में मृतकों की संख्या 17 हो गई है. चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति पिछले तीन साल से पार्किन्सन बीमारी से पीड़ित थे और सोमवार को एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई.

कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग (Karnataka Health Department) की ओर से सोमवार शाम जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 400 के पार चली गई है.

भाजपा शासित कर्नाटक मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री बी एस येडियुरप्पा और कोविड​​-19 टास्क फोर्स (COVID-19 Task Force) को तीन या चार दिनों में बैठक करने और किसी भी ढील के बारे में निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया. उनका कहना है कि कर्नाटक में लॉकडाउन प्रतिबंधों में अभी कोई ढील नहीं दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:- चेन्नई- तमिल चैनल के 25 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, सस्पेंड करना पड़ा लाइव शो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 21, 2020, 4:22 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button