देश दुनिया

हाइवे पर कहां खुले हैं ढाबे और ट्रक मरम्मत की दुकानों, यहां देखें पूरी लिस्ट- Road Ministry launches list of dhabas and truck repair shops on highways | business – News in Hindi

हाइवे पर कहां खुले हैं ढाबे और ट्रक मरम्मत की दुकानों, यहां देखें पूरी लिस्ट

सड़क मंत्रालय की वेबसाइट पर ढाबों, ट्रक की मरम्मत की दुकानों की सूची वाला डैशबोर्ड

इसका उद्देश्‍य कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए घोषित लॉकडाउन के मौजूदा चुनौतीपूर्ण समय में आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति के लिए ट्रक/कार्गो चालकों और क्‍लीनर्स को देश के विभिन्‍न स्‍थानों पर आवागमन के दौरान सहायता उपलब्‍ध कराना है.

नई दिल्ली. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय (Ministry of Road Transport and Highways- MoRTH) ने अपनी वेबसाइट पर एनएचएआई (NHAI), राज्‍यों, तेल विपणन कम्‍पनियों जैसे संगठनों द्वारा देश भर में उपलब्‍ध ढाबों (Dhabas) और ट्रक की मरम्‍मत से संबंधित दुकानों की सूची और विवरण प्रदान करने वाला डैशबोर्ड लिंक शुरु किया है. इसका उद्देश्‍य कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए घोषित लॉकडाउन के मौजूदा चुनौतीपूर्ण समय में आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति के लिए ट्रक/कार्गो चालकों और क्‍लीनर्स को देश के विभिन्‍न स्‍थानों पर आवागमन के दौरान सहायता उपलब्‍ध कराना है.

मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार इस सूची को https://morth.nic.in/dhabas-truck-repair-shops-opened-during-covid-19 पर देखा जा सकता है. मंत्रालय ने कहा है कि राष्ट्रीय राजमार्गों के ढाबों और मरम्मत की दुकानों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए NHAI के सेंट्रलाइज्ड कॉल नंबर 1033 को भी कॉल का जवाब देने और चालकों /क्‍लीनर्स की मदद करने में सक्षम बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: कच्चे तेल के भाव में ऐतिहासिक गिरावट के बाद आया उछाल, जीरो डॉलर के ऊपर आई कीमत

विज्ञप्ति के अनुसार सूचना प्रदान करने के लिए विभिन्‍न हितधारकों विशेषकर राज्‍यों/ संघशासित प्रदेशों, तेल विपणन कंपनियों (ओएमएस) आदि के साथ नियमित सम्‍पर्क बनाया जा रहा है इसी सूचना को बाद में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की वेबसाइट पर अपडेट किया जाता है.बता दें कि ये ढाबे और मरम्मत की दुकानें, चालक, क्लीनर या वस्‍तुओं की आवाजाही की श्रृंखला में शामिल व्यक्ति सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग, स्वच्छता, आदि सभी आवश्यक सावधानियों और स्वास्थ्य देखभाल संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करेंगे.

ये भी पढ़ें:

पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम में बैंक एफडी से है बेहतर, 5 लाख बन जाएंगे 6.69 लाख रुपये

सिर्फ 7 रुपये में बिक रहा है एक लीटर कच्चा तेल, कीमत में 21 साल की बड़ी गिरावट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 21, 2020, 9:10 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button