देश दुनिया

COVID-19 Lockdown: दिल्ली में शराब बेचते पुलिसकर्मी और ग्वाले समेत कई गिरफ्तार, 54 हजार बोतलें जब्त – COVID-19 Lockdown Policeman and Milkman arrested for selling liquor in Delhi | delhi-ncr – News in Hindi

COVID-19 Lockdown: दिल्ली में शराब बेचते पुलिसकर्मी और ग्वाले समेत कई गिरफ्तार, 54 हजार बोतलें जब्त

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन में अभियान चलाकर विभिन्न ब्रांड की करीब 54 हजार शराब की बोतलें जब्त की हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लॉकडाउन (Lockdown) में चलाए अपने अभियान में विभिन्न ब्रांड की करीब 54 हजार शराब की बोतलें जब्त की हैं. एक एंबुलेंस को भी जब्त किया जिसमें अवैध रूप से 25 पेटी शराब ले जाई जा रही थी.

नई दिल्ली. कोविड-19 (COVID-19) को रोकने के प्रयास के तहत देश भर में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) में शराब की दुकानें भी बंद हैं. दिल्ली (Delhi) में अधिकारियों ने उन लोगों के खिलाफ अभियान चलाया है जो अवैध रूप से शराब (Liquor) बेच रहें हैं या उसे एक जगह से दूसरी जगह ले जा रहे हैं. पुलिस ने इस अभियान के तहत विभिन्न ब्रांड की करीब 54 हजार शराब की बोतलें जब्त की हैं जिनमें से एक एंबुलेंस में ले जाई जा रही शराब की बड़ी खेप भी शामिल है.

155 लोगों को किया गया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक अप्रैल के पहले दो हफ्तों में 155 लोगों को अवैध रूप से शराब की आपूर्ति करते या ले जाते हुए गिरफ्तार किया गया. इनमें दिल्ली पुलिस का एक कांस्टेबल और एक दूधवाला भी शामिल है.

जब्त की देसी शराब की 12503 बोतलेंइसी तरह 16 मार्च से 31 मार्च के बीच 78 लोगों को ऐसा करते हुए गिरफ्तार किया गया था. इस दौरान पुलिस ने भारत में निर्मित विदेशी शराब की 1909 बोतलें, देसी शराब की 27289 बोतलें और बीयर की 403 बोतलें जब्त कीं. पुलिस द्वारा अप्रैल में भारत में निर्मित विदेशी शराब की 855 बोतलें, देसी शराब की 12503 बोतलें और बीयर की 4868 बोतलें जब्त की गईं. पुलिस ने एक एंबुलेंस को भी जब्त किया जिसमें अवैध रूप से 25 पेटी शराब ले जाई जा रही थी.

दिल्ली के 5 और पुलिसकर्मी सोमवार को कोविड-19 से ग्रस्त हो गए. मामला दिल्ली के चांदनी महल पुलिस थाने का है. इससे दिल्ली के चांदनी महल पुलिस थाने में कोविड-19 वायरस से ग्रस्त होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. सोमवार को इन 5 पुलिसकर्मियों के सैंपल जांच के बाद पॉजिटिव पाए गए.

देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस जानलेवा वायरस से शनिवार तक दुनियाभर में एक लाख 65 हजार 257 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. जबकि देश में इससे सोमवार सुबह तक 543 लोगों की मौत हो चुकी है.

भाषा के इनपुट के साथ

ये भी पढ़ें – 

COVID-19: नोएडा सेक्टर 55 और ग्रेटर नोएडा की एक सोसायटी सील की गई

COVID-19: DM का आदेश, गौतमबुद्ध नगर में कोई निजी या सरकार ऑफिस नहीं खुलेगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 20, 2020, 11:50 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button