देश दुनिया

तबलीगी जमात के मौलाना साद की अपील, कहा-रमजान में घर पर रहें, प्रशासन का साथ दें | tabhlighi jamaat maulana saad urges stay home in ramzan | delhi-ncr – News in Hindi

तबलीगी जमात के मौलाना साद की अपील, कहा- रमजान में घर पर रहें, प्रशासन का साथ दें

तबलीगी जमात का प्रमुख है मौलाना साद.

तबलीगी जमात का प्रमुख है मौलाना साद. मरकज में आए जमातियों में कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद से चल रहा है फरार.

नई दिल्‍ली. पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के मौलाना साद (Maulana Saad) का सोमवार को एक ऑडियो टेप सामने आया है. इस ऑडियो टेप में वह लोगों से रमजान के महीने में घरों में रहकर इबादत करने की अपील कर रहा है. साथ ही लोगों से यह भी अपील कर रहा है कि वे डॉक्‍टरों की सलाह मानें और प्रशासन का सहयोग करें.

बता दें कि मौलाना साद की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. तबलीगी जमात के मौलाना साद (Maulana Saad) की अब तक गिरफ्तारी न होने के पीछे अब क्राइम ब्रांच ने एक बड़ी वजह बताई है. दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों की मानें तो साद ने अभी तक कोरोना (Corona Test) की सरकारी जांच नहीं कराई है.

सरकारी कोरोना जांच कराने को कहा
क्राइम ब्रांच ने अपने बड़े अफसरों को जानकारी देते हुए कहा है कि मौलाना साद से कहा गया है कि पहले वो अपनी सरकारी जांच कराए. पुलिस जब उनकी रिपोर्ट देख लेगी उसके बाद ही उन्‍हें समन जारी किया जाएगा और आगे की पूछताछ में शामिल किया जाएगा. क्राइम ब्रांच (Crime Branch) का कहना है कि उन्हें जानकारी मिली है कि साद ज़ाकिर नगर के घर में क्वारंटाइन हैं. बावजूद इसके अब तक सरकारी अस्पताल में जाकर टेस्ट नहीं कराया है.ईडी ने दर्ज किया केस
बता दें कि मौलाना साद (Maulana Saad) के खिलाफ प्रवर्तन ि‍निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके साथ-साथ कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मनी लान्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही कई बैंकों से संपर्क भी साधा है. ईडी ने मौलाना साद सहित उसकी संस्था से संबंधित जानकारी मांगी है. इसके साथ ही मौलाना साद के तीनों बेटों सहित कई परिजनों की संपत्तियों की जानकारी मंगवाई गई है.

ईडी के सूत्रों के मुताबिक कई महत्वपूर्ण जानकारी ईडी को मिल सकती हैं. ई़डी की टीम PMLA यानी मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत तमाम प्रॉपर्टी सहित बैंक अकाउंट को खंगालने वाली है. ईडी के सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी को इस बात की भी जानकारी मिली है कि मौलाना की कई विदेशी संपत्ति और बैंक अकाउंट हैं.

यह भी पढ़ें:- Lockdown में लोगों की मदद करते हुए बिगड़ी एक्टर प्रकाश राज की आर्थिक स्थिति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 20, 2020, 4:08 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button