देश दुनिया

ICICI बैंक के ग्राहकों को तोहफा! बैंक ने शुरू की नई सर्विस, बिना फ़ोन को छुए बोलकर कर सकेंगे बैंकिंग ट्रांजकेशन – ICICI Bank launches new service start voice banking facility for customers on Amazon Alexa and Google Assistant | business – News in Hindi

ICICI बैंक के ग्राहकों को तोहफा! बैंक ने शुरू की नई सर्विस, बिना फ़ोन को छुए बोलकर कर सकेंगे बैंक से जुड़े सभी काम

आईसीआईसीआई बैंक ग्राहक

ICICI बैंक ने आज एक नई सर्विस शुरू की है जो अभी तक शायद ही कोई और बैंक दे रहा हो. इस फैसिलिटी के जरिये आप बिना फ़ोन को छुहे सिर्फ बोल कर बैंकिंग ट्रांजकेशन कर पाएंगे.

नई दिल्ली. ICICI बैंक ने आज अपने ग्राहकों को एक और तोहफा दिया है. बता दें कि बैंक लगातार अपने सिस्टम में बदलाव कर रहा है जिससे ग्राहकों को किसी भी तरह की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. ICICI बैंक ने आज एक नई सर्विस शुरू की है जो अभी तक शायद ही कोई और बैंक दे रहा हो. इस फैसिलिटी के जरिये आप बिना फ़ोन को छुहे सिर्फ बोल कर बैंकिंग ट्रांजकेशन कर पाएंगे.

बैंक ने अपने AI संचालित मल्टी-चैनल चैटबॉट, ‘iPal’ को दुनिया के दो सबसे लोकप्रिय वॉयस असिस्टेंट एप्स- Amazon Alexa और Google Assistant के साथ एकीकृत कर दिया है ताकि वह अपने रिटेल बैंकिंग ग्राहकों के लिए बैंकिंग प्रक्रिया को आसान बना सके. ये फैसिलिटी इसलिए भी शुरू की गयी है क्योंकि लॉकडाउन के कारण लोग बैंक ब्रांच नहीं जा पा रहे हैं, इसी कारण उन्हें बैंक का ऐप यूज करना पड़ रहा है.

पिछले महीने बैंक ने शुरू की थी WhatsApp बैंकिंग सर्विस
बैंक की इस सुविधा के तहत WhatsApp पर सेविंग अकाउंट बैलेंस (Savings Account Balance) पिछले 3 ट्रांजैक्शन(Last three Transactions) क्रेडिट कार्ड लिमिट (credit card limit) से लेकर प्री अप्रूव्ड लोन तक जानकारी हासिल कर सकते हैं. साथ ही आप ICICI WhatsApp बैंकिंग सर्विस के जरिए क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड ब्लॉक या अनब्लॉक भी कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने आसपास के तीन ICICI बैंक के ATMs और शाखाओं की जानकारी भी ले सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 20, 2020, 1:54 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button