देश दुनिया

कोरोना वायरस: कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को 21 अप्रैल की मध्यरात्रि तक बढ़ाया | Karnataka government Says No Relaxation Till Tuesday Midnight Call on Extending Lockdown Till May 7 Tomorrow | nation – News in Hindi

कोरोना वायरस: कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को 21 अप्रैल की मध्यरात्रि तक बढ़ाया

कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन को 21 अप्रैल की मध्यरात्रि तक बढ़ाया (फाइल फोटो)

सरकार ने सभी विभागों, जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और अन्य विभाग प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में अमल में लाए जा रहे उपायों को जारी रखें.

बेंगलुरु. कर्नाटक सरकार  (Karnataka government) ने लॉकडाउन को 21 अप्रैल मध्यरात्रि तक बढ़ाने के लिए रविवार को नया आदेश जारी किया है. सूत्रों ने कहा कि सरकार 21 अप्रैल के बाद लॉकडाउन (Lockdown) में छूट देने पर विचार कर रही है और सोमवार को होने वाली राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इसपर चर्चा हो सकती है.

अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को कैबिनेट की बैठक में 7 मई तक पूर्ण लॉकडाउन किया जाए या नहीं, इस पर अंतिम फैसला किया जाएगा. सरकार के आदेश में कहा गया है कि मुख्य सचिव टी एम विजय भास्कर ने राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष की हैसियत से सभी विभागों, जिला उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षकों और अन्य विभाग प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में अमल में लाए जा रहे उपायों को जारी रखें.

सरकार ने जारी किया दिशा-निर्देश
उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश जारी किए थे कि 3 मई तक लॉकडाउन जारी रखा जाए. हालांकि मंत्रालय ने जनता की मुश्किलों को कम करने के इरादे से दिशा-निर्देशों के अनुसार 20 अप्रैल से कुछ गतिविधियों का चुनाव करने की अनुमति दी है.ये भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल में सामने आए कोरोना के 24 नए मामले, अब तक 12 लोगों की मौत

ट्रेन और विमान सेवाओं को शुरू करने पर सरकार ने नहीं लिया कोई फैसला: जावडे़कर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 19, 2020, 11:52 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button