देश दुनिया

पश्चिम बंगाल में सामने आए कोरोना के 24 नए मामले, अब तक 12 लोगों की मौत- 24 new corona cases surfaced in West Bengal 12 dead so far | nation – News in Hindi

पश्चिम बंगाल में सामने आए कोरोना के 24 नए मामले, अब तक 12 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में सामने आए कोरोना के 24 नए मामले (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा रोजाना जारी होने वाले बुलेटिन के अनुसार रविवार तक 198 लोगों के अभी भी संक्रमित होने की खबर है, जबकि 66 मरीज उपचार के बाद ठीक हो गए.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चौबीस घंटे में कम से कम 24 और लोगों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस दौरान इस बीमारी से किसी की मौत होने की सूचना नहीं मिली है और अब तक मरने वालों की संख्या 12 ही है.

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) द्वारा रोजाना जारी होने वाले बुलेटिन के अनुसार रविवार तक 198 लोगों के अभी भी संक्रमित होने की खबर है, जबकि 66 मरीज उपचार के बाद ठीक हो गए. बुलेटिन में कहा गया कि पिछले चौबीस घंटे में राज्य में कोविड-19 की जांच के लिए 415 नमूने लिए गए हैं.

अभिभावक आकर लेंगे मध्याह्न भोजन की सामग्री
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन के कारण घर तक सीमित हो चुके मध्याह्न भोजन से वंचित छात्रों के अभिभावकों को 20 अप्रैल से अपने बच्चों के एवज में चावल और आलू लेने को कहा गया है. स्कूली शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि संबंधित स्कूलों के अधिकारी वितरण की तारीख और समय के बारे में वाट्सऐप और एसएमएस के जरिए अभिभावकों को सूचित करेंगे. यह कवायद 30 अप्रैल तक चलेगी.उन्होंने कहा कि यह भी सुनिश्चित करना है कि वितरण के दौरान छात्र अपने अभिभावकों के साथ नहीं आएंगे और अभिभावकों को भी मास्क लगाकर आना होगा. उन्होंने कहा, ‘विभिन्न जोन में जिला निरीक्षक वितरण के दौरान स्कूल प्रशासन को सामाजिक दूरी का पालन करने, साफ- सफाई बनाए रखने और अन्य एहतियाती उपाय करने के लिए कहेंगे.’अधिकारी ने कहा कि हर स्कूल को विभिन्न कक्षाओं के अभिभावकों के लिए 10 दिनों में अलग -अलग समय दिया गया है ताकि भीड़-भाड़ ना हो. इससे पहले 23 मार्च को मध्याह्न भोजन के योग्य छात्रों के अभिभावकों को तीन किलोग्राम चावल और तीन किलोग्राम आलू दिए गए थे. ऐसी खबरें आयी थी कि 23 मार्च को वितरण के कार्यक्रम में कुछ अभिभावक अपने बच्चों को लेकर स्कूल परिसर में आ गए थे.

ये भी पढ़ें-

कोरोना: त्रिपुरा में फंसे राजस्थान के दंपति ने अपने बच्चे का नाम ‘लॉकडाउन’ रखा

गुजरात की संस्‍था ने बनाई मशीन, 30 सेकंड में वस्‍तु को करेगी वायरस मुक्‍त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 19, 2020, 11:26 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button