देश दुनिया

| live updates health ministry MHA ICMR on covid 19 coronavirus lockdown india | nation – News in Hindi

लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन हो, हालात की समीक्षा के बाद ही छूट- मंत्रालय

कोरोना वायरस का कहर जारी है.

रविवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान संगठन (ICMR) ने कोविड 19 (Covid 19) पर संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की.

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए 3 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) घोषित किया गया है. इस दौरान लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है. स्‍वास्‍थ्य मंत्रालय (Health ministry) और अन्‍य सरकारी विभाग देश में कोरोना वायरस (Covid 19) के बढ़ते मामलों पर नजर बनाए हुए हैं. रविवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय, गृह मंत्रालय और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान संगठन (ICMR) ने संयुक्‍त प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान गृह मंत्रालय ने कहा कि देश में लॉकडाउन का सख्‍ती से पालन किया जाए. हालात की समीक्षा के बाद ही छूट संबंधी कदम उठाए जाएंगे.

इससे पहले केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा था कि पिछले कुछ दिनों के कोरोना संबंधी आंकड़ों का विश्‍लेषण काफी संतोषजनक है. इन आंकड़ों में दिनोंदिन सुधार हो रहा है.

 

उन्‍होंने जानकारी दी थी कि देश में पिछले कोरोना वायरस संक्रमण मरीजों के दोगुने होने की दर पिछले 14 में 6.2 दिन है. पिछले 7 दिनों में यह दर 7.2 दिन है. पिछले 3 दिनों में यह दर 9.7 दिन है. यह एक बेहद अच्‍छा संकेत है.

यह भी पढ़ें: Lockdown: दिल्‍ली में कल से राहत नहीं, CM ने बताया कब से मिल सकती है ढील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 19, 2020, 4:06 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button