देश दुनिया

तमिलनाडु में कोरोना के केसों में आई कमी, राज्य कर रहा बीमारी के खात्मे की उम्मीद – Coronavirus cases reduced in Tamil Nadu the state is hoping to end the disease | nation – News in Hindi

तमिलनाडु में कोरोना के केसों में आई कमी, राज्य कर रहा बीमारी के खात्मे की उम्मीद

तमिलनाडु में पिछले तीन दिनों में कोविड-19 के मामलों में कमी देखी गई

तमिलनाडु (Tamil Nadu) में पिछले हफ्ते के दौरान नए मामलों की संख्या में कमी आनी शुरू हो गई, प्रशासन को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में नए मामले जल्द ही जीरो पर पहुंच सकते हैं.

चेन्नई. देश में कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण के मामलों के लिहाज से अगर देखा जाए तो शीर्ष चार राज्यों में से एक तमिलनाडु (Tamil Nadu) है. जहां पिछले हफ्ते के दौरान नए मामलों की संख्या में कमी आनी शुरू हो गई और अब उसे आने वाले दिनों में संक्रमण के केसों में गिरावट आने की उम्मीद है. अधिकारियों ने इस गिरावट की वजह सरकार द्वारा अपनाए गए रुख को बताया है. राज्य में इस संक्रामण से अभी तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्री सी. विजय भास्कर ने शनिवार को कहा, ‘पिछले तीन दिनों में कोविड-19 के मामलों में कमी देखी गई है जो यह दिखाता है कि बीमारी पर प्रभावी रूप से निगरानी की हमारी कोशिशों, उचित एहतियाती कदम उठाने और नियंत्रण की योजनाओं के नतीजे मिलने शुरू हो गए हैं.’

तमिलनाडु में स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसके पीछे की एक वजह सरकार द्वारा नई दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से लौटे सभी करीब 1,500 लोगों की जांच करना बताया है. इस बीमारी से सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों जैसे कि चेन्नई में नगर निकाय, निवासियों पर नजर रख रहा है, घर-घर जाकर नए मामलों का पता लगाया जा रहा है और इसके अलावा इलाकों को सील करने जैसे कदम उठाए गए हैं.

ये भी पढ़ें: मुंबई में 148 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, वॉकहार्ट अस्पताल में 26 नए केसएक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि विदेश और देश के अन्य हिस्सों की यात्रा करने वाले लोगों और उनके रिश्तेदारों की निगरानी की जा रही है. बीमारी से स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़ने पर मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी के नेतृत्व वाले प्रशासन को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में महामारी के मामले कम होंगे और संभवत: नए मामले जल्द ही जीरो पर पहुंच सकते हैं.

वहीं तमिलनाडु पुलिस ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिये अबतक लगभग दो लाख प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं जबकि डेढ़ लाख से अधिक वाहन जब्त किये गए हैं. वहीं दूसरी ओर नगर निगम ने चेतावनी दी है कि बिना मास्क के पैदल चलने वालों पर 100 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा और इसी तरह वाहन चलाने वालों का ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: केरल: 29 दिन आइसोलेशन में रहने के बाद शख्स हुआ कोरोना पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 19, 2020, 1:10 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button