देश दुनिया

Shiv Sena praised Congress leader Rahul Gandhi in saamna for his press conference on covid19 india | शिवसेना ने की कांग्रेस नेता की तारीफ, कहा- विपक्ष कैसा होता है यह राहुल गांधी ने बता दिया | nation – News in Hindi

शिवसेना ने की तारीफ, कहा- विपक्ष कैसा होता है यह राहुल गांधी ने बता दिया

राहुल गांधी की फाइल फोटो

वायनाड सांसद (Wayanad) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीते दिनों एक प्रेस वार्ता कहा था,’ये समझना होगा कि लॉकडाउन एक पॉज बटन की तरह है, यह किसी भी तरह से कोरोना वायरस का समाधान नहीं है.

मुंबई. महाराष्ट्र  (Maharashtra) में सत्ताधारी दल शिवसेना (Shivsena) ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की. सामना में प्रकाशित संपादकीय में कहा राहुल की तारीफ करते हुए लिखा गया है कि ‘ विरोधी पक्ष कैसा होना चाहिए ये राहुल गांधी ने कर दिखाया.’ सामना में लिखा गया है कि ‘कुछ अपवाद राहुल गांधी के बारे में हो सकते हैं लेकिन वो कौन से नेता के खिलाफ नही हैं. नरेंद्र मोदी (प्रधानमंत्री) और अमित शाह (गृहमंत्री) के बारे में भी है. लेकिन इस मुश्किल समय में विरोधी नेता कैसे काम करता है कितना संयम से काम करता है ये राहुल गांधी ने बता दिया.’ बता दें बीते दिनों राहुल ने एक वीडियो प्रेस वार्ता के जरिए सरकार को अपनी ओर से कोरोना वायरस के मुद्दे पर सुझाव दिये थे.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा था कि लॉकडाउन से कोरोना संकट का स्थायी समाधान नहीं होगा, बल्कि बड़े पैमाने पर और रणनीतिक रूप से जांच तथा पूरे देश के एकजुट होकर लड़ने से ही से इस वायरस को पराजित किया जा सकता है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह आग्रह भी किया कि राज्यों और जिलों को सशक्त बनाते हुए पर्याप्त संसाधन मुहैया कराये जाएं तथा ‘न्याय’ योजना की तर्ज पर लोगों की मदद की जाए.

‘इस संकट से मुकाबले को मिलकर काम करना होगा’
गांधी ने वीडियो लिंक के माध्यम से संवादाताओं से कहा था कि कोरोना के खिलाफ अभी से विजय की घोषणा करना नुकसानदेह हो सकता है क्योंकि यह लंबी लड़ाई है. उन्होंने कहा था, ‘मैं आलोचना के लिए नहीं, रचनात्मक सहयोग के लिए टिप्पणी कर रहा हूं. सभी राजनीतिक दलों और जनता को इस संकट से मुकाबले को मिलकर काम करना होगा.’वायनाड सांसद ने कहा था,’ये समझना होगा कि लॉकडाउन एक पॉज बटन की तरह है, यह किसी भी तरह से कोरोना वायरस का समाधान नहीं है. जब हम लॉकडाउन से बाहर आएंगे तो वायरस फिर आ सकता है. इसलिए हमें जांच पर जोर देना होगा और यह रणनीतिक रूप से करना होगा.’ उनके मुताबिक वायरस के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार जांच है. जांच करने से ये जान सकते हैं कि वायरस कहां घूम रहा है और फिर उससे लड़ा जा सकता है.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 18, 2020, 2:43 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button