देश दुनिया

गोंडा में कोरोना का मरीज मिलने के बाद अयोध्या में अलर्ट, सड़कें सैनेटाइज कराने में जुटे महापौर- Alert in Ayodhya after corona patient found in Gonda uttar pradesh mayor rishikesh upadhyay engaged in sanitizing roads upnga upas | ayodhya – News in Hindi

गोंडा में कोरोना का मरीज मिलने के बाद अयोध्या में अलर्ट, सड़कें सैनेटाइज कराने में जुटे महापौर

अयोध्या में नगर निगम सड़कों को सैनिटाइज कर रहा है

अयोध्या (Ayodhya) नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि नया घाट बाईपास से लेकर अयोध्या के सभी प्रमुख स्थलों, मंदिरों पर, राम जन्म भूमि दर्शन मार्ग और प्रतिष्ठानों पर सैनेटाइज किया गया है. उन्होंने कहा कि जितने भी अयोध्या के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हैं, वहां भी सैनेटाइज किया गया है.

अयोध्या. उत्तर प्रदेश में पहले बस्ती (Basti) जिले में कोरोना (COVID-19) से पीड़ित मरीज मिला, अब गोंडा (Gonda) जिले में भी कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद अयोध्या नगर निगम अलर्ट हो गया है. नगर निगम ने अयोध्या के मुख्य मार्ग को सैनेटाइज करना शुरू कर दिया है. मुख्य मार्ग के आसपास जितने भी धार्मिक स्थल या दुकानें प्रतिष्ठान हैं,  उन सबको नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय अपने सामने टीम बनाकर सैनेटाइज करा रहे हैं. इस काम में 60 से ज्यादा टीमें  नगर निगम की लगी हैं, जो गली-गली मुहल्लों में भी जाकर के लोगों के मकान, वाहन और दुकान प्रतिष्ठान मंदिरों को सैनेटाइज कर रही हैं.

गोंडा में पॉजिटिव मरीज की पुष्टि के बाद अयोध्या पुलिस ने भी जगह-जगह सख्ती शुरू कर दी है. लोगों को रोका जा रहा है और हिदायत दी जा रही है. नगर निगम भी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहा है. घर-घर जाकर नगर निगम के कर्मचारी सैनेटाइज कर रहे हैं. वहीं आज महापौर ने खुद एक टीम बनाई और पूरे क्षेत्र में जो गलियों में, मोहल्लों में और मंदिरों में प्रतिष्ठानों में सैनेटाइज किया. साथ ही अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर की सीढ़ियां जहां तमाम जगहों पर जहां पर लोग आ रहे थे, जो प्रतिष्ठान हैं, उसको सैनेटाइज किया गया है.

अयोध्या में अभी तक नहीं मिला है एक भी मरीज

बता दें अयोध्या जिले में अभी तक एक भी मरीज नहीं मिला है. इसको लेकर लोगों में थोड़ी सी राहत है. लेकिन नगर निगम समेत पुलिस और लोगों को शक्ति के साथ उनका पालन करने का निर्देश दिया जा रहा है. साथ ही सुरक्षा के बचाव के उपायों को भी अपनाने के लिए कहा जा रहा है. अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि नया घाट बाईपास से लेकर अयोध्या के सभी प्रमुख स्थलों, मंदिरों पर, राम जन्म भूमि दर्शन मार्ग और प्रतिष्ठानों पर सैनेटाइज किया गया है. उन्होंने कहा कि जितने भी अयोध्या के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल हैं, वहां भी सैनेटाइज किया गया है.60 टीमें कर रही सैनेटाइज

60 टीमें बनाकर नगर को सैनेटाइज करने की व्यवस्था की गई है. साथ ही फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां और जलकल के टैंकरों के द्वारा भी सैनेटाइज करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दूसरे चरण के लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए पूरे शहर को सैनेटाइज करने का काम किया जा रहा है. महापौर ने अयोध्या नगर वासियों से यह अपील की है कि जिस तरीके प्रथम लाॅक डाउन पर अयोध्या वासियों ने साथ दिया है, उसी तरीके दूसरे लाॅक डाउन में भी अयोध्या नगर निगम के लोग सहयोग करें. नगर निगम अयोध्या के लोग वैश्विक महामारी को खत्म करने में मोदी और योगी जी का सहयोग करें.

ये भी पढ़ें:

COVID-19 Update: यूपी में अब तक 846 केस आए सामने, 49 जिलों तक फैला संक्रमण

यूपी सरकार ने 20 अप्रैल से सरकारी ऑफिस खोले जाने को लेकर जारी की एडवाइजरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अयोध्या से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 17, 2020, 5:50 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button