देश दुनिया

मुंबई: सायन अस्पताल में 2 और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, अबतक 150 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारी हु चुके संक्रमित – Mumbai- 2 more doctors found corona positive in Sion Hospital total 11 people infected | maharashtra – News in Hindi

मुंबई: सायन अस्पताल में 2 और डॉक्टर मिले कोरोना पॉजिटिव, अबतक 150 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारी हो चुके संक्रमित

सायन अस्पताल के कुल 11 लोग संक्रमित

सायन अस्पताल में दो और डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है. सायन अस्पताल में अब तक 7 डॉक्टर, 5 नर्स और एक वार्ड बॉय कुल 11 लोग संक्रमित मिले चुके हैं.

मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) से सामने आ रहे हैं. राज्य में कोविड-19 (Covid-19) की वजह से 194 लोगों की मौत हो चुकी है और 3202 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें 100 से अधिक मौतें मुंबई में हुई हैं. मुंबई में कई अस्पतालों के स्टाफ ही इस वायरस की चपेट में आ गए हैं, जिससे इलाज भी मुश्किल हो रहा है. सायन अस्पताल में दो और डॉक्टरों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई है. सायन अस्पताल में अब तक 7 डॉक्टर, 5 नर्स और एक वार्ड बॉय संक्रमित मिले चुके हैं.

मुंबई के कई अस्पताल कोरोना की चपेट में
मुंबई में 10-13 अस्पतालों के 150 से अधिक स्वास्थ्य कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. यहां पर काम करने वाले डॉक्टर, नर्स और कई वर्कर संक्रमित मिले हैं. मरीन लाइंस के बॉम्बे अस्पताल के एक तकनीशियन और ग्रांट रोड स्थित भाटिया अस्पताल की 11 नर्सें, दादर के शुश्रुषा अस्पताल की चार नर्सों तथा दो डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

ये भी पढ़ें: सावधान! आंसूओं से भी फ़ैल सकता है कोरोना? लाल होना भी है एक लक्षणमुंबई के भाटिया हॉस्पिटल (Bhatia Hospital) में मंगलवार को 10 और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए. अब अस्पताल के स्टाफ में से ही 35 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक भाटिया हॉस्पिटल अब शहर का दूसरा ऐसे अस्पताल बन गया है, जहां का स्टाफ बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव है. पहले नंबर पर वॉकहार्ट हास्पिटल है, जिसके 52 स्टाफर इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.

क्वॉरंटाइन के लिए शिफ्ट किए 129 लोग आए घर वापस
वहीं मुंबई के वर्ली इलाके के कोलीवाड़ा के कई लोगों को क्वॉरंटाइन के लिए शिफ्ट किया गया था. मुंबई में कई लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने वर्ली के कोलीवाड़ा क्षेत्र और गोरेगांव उपनगर को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है. क्वॉरंटाइन के लिए शिफ्ट किए गए 129 लोगों के घर वापस आने पर लोगों ने ताली बजा कर उनका स्वागत किया.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र: Covid के 165 नए मामले, जुहू पुलिस थाने का एक कॉन्सटेबल भी संक्रमित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 17, 2020, 10:18 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button