देश दुनिया

गुजरात में 12 घंटे में कोरोना के 71 केस, 3 मौतें, सिर्फ अहमदाबाद में 46 मामले | 71 corona positive case in gujarat in 12 hours ahmedabad see 46 case | ahmedabad – News in Hindi

गुजरात में 12 घंटे में कोरोना के 71 केस, 3 मौतें, सिर्फ अहमदाबाद में 46 मामले

गुजरात में बढ़ रही संक्रमण के केस की संख्‍या.

गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के मामले 766 पहुंच गए हैं. साथ ही कुल 33 लोगों की मौत अब तक राज्‍य में हो चुकी है.

नई दिल्‍ली. गुजरात (Gujarat) में भी कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. राज्‍य में पिछले 12 घंटे में ही 71 मामले दर्ज किए गए हैं. साथ ही 3 लोगों की मौत हुई है. सिर्फ अहमदाबाद में ही 12 घंटे में 46 केस सामने आए हैं. इससे राज्‍य में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid 19) के मामले 766 पहुंच गए हैं. साथ ही कुल 33 लोगों की मौत अब तक राज्‍य में हो चुकी है.

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बताया कि कोरोना वायरस से वड़ोदरा की 14 वर्षीय लड़की और सूरत की 45 वर्षीय महिला की जान चली गई. लड़की को कोई मानसिक विकार था और महिला को उच्च रक्तचाप की शिकायत थी.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नए मामलों में से 46 अहमदाबाद के, छह सूरत के और वड़ोदरा तथा पंचमहल के तीन-तीन मामले हैं. इसके साथ ही अहमदाबाद में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 404 और वड़ोदरा में 116 पहुंच गई है. बोताड और खेड़ा जिले में भी एक-एक मामले सामने आए हैं.

गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) अगले एक हफ्ते तक किसी से मुलाकात नहीं करेंगे, लेकिन इस दौरान वह राज्य प्रशासन का संचालन करते रहेंगे. मंगलवार को उन्होंने कांग्रेस (Congress) के एक विधायक से मुलाकात की थी जो बाद में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए.मुख्यमंत्री कार्यालय में सचिव अश्विनी कुमार ने बुधवार को बताया कि रूपाणी की सेहत अच्छी है और वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वीडियो कॉलिंग और टेलीकॉलिंग जैसी तकनीकी सुविधाओं की मदद से राज्य प्रशासन का संचालन करेंगे. उन्होंने बताया, ‘अगले एक हफ्ते तक मुख्यमंत्री आवास पर किसी आगंतुक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा.’

यह भी पढ़ें: COVID-19: इंदौर में क्‍वारंटाइन सेंटर से भागे 5 मरीज, मचा हड़कंप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Ahmedabad से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 15, 2020, 9:09 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button