देश दुनिया

गुजरात में कोविड-19 से 14 साल की लड़की की मौत! मरने वालों की संख्या 30, कुल मामले 695 – Death toll from COVID-19 in Gujarat is 30 total cases 695 | nation – News in Hindi

गुजरात में कोविड-19 से 14 साल की लड़की की मौत! मरने वालों की संख्या 30, कुल मामले 695

गुजरात में दो लोगों की गई जान

गुजरात (Gujarat) के वड़ोदरा (Vadodara) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से एक 14 साल की लड़की और सूरत की 45 साल की एक महिला की जान चली गई.

अहमदाबाद. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुजरात (Gujarat) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित दो लोगों की जान जाने से राज्य में मृतक संख्या 30 हो गई. वहीं 56 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मामले 695 हो गए हैं. उसने बताया कि वायरस से वड़ोदरा (Vadodara) की 14 साल की लड़की और सूरत की 45 वर्षीय महिला की जान चली गई. लड़की को कोई मानसिक विकार था और महिला को हाई ब्लेडप्रेशर की शिकायत थी.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 56 नए मामलों में से 42 अहमदाबाद, छह सूरत और वड़ोदरा-पंचमहल के तीन-तीन मामले हैं. इस बीच, गुजरात पुलिस ने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर फैल रही अफवाहों से निपटने के लिए एक नई पहल की है.

गुजरात पुलिस कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों और नफरत भरे संदेशों पर नजर रखने के लिए अहमदाबाद और सूरत में साइबर स्वयंसेवकों की नियुक्ति कर रही है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी अपराध, शमशेर सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि दो सप्ताह से भी कम समय में 800 आईटी , कम्प्यूटर और फोरेंसिक साइंस विशेषज्ञों सहित 5000 से अधिक लोगों ने आवेदन दिया है.

सिंह ने कहा, मौजूदा स्थिति में, सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों और नफरत भरे संदेशों के मद्देनजर ये स्वयंसेवक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. ये स्वयंसेवक ऐसे मामलों का पता लगाएंगे और अपराधियों के खिलाफ हमें कार्रवाई करने में मदद करेंगे.

सीएम विजय रूपाणी की रिपोर्ट नेगेटिव
गौरतलब है कि गुजरात के अहमदाबाद में जमालपुर-खादी कांग्रेस के विधायक इमरान खेडावाला कोरोना संक्रमण पॉजिटिव पाए गए हैं. इलाज के लिए इमरान को एसवीपी अस्पताल ले जाया जाएगा. इमरान खेडावाला ने मंगलवार को ही राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और गृह मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा के साथ एक बैठक भी की. जिसके बाद सीएम विजय रूपाणी का कोरोना टेस्ट हुआ, जो नेगेटिव आया है. इसके बाद भी सीएम सेल्फ क्वॉरंटाइन में रहेंगे. उन्हें एक हफ्ते के लिए अपनी सारी मीटिंग कैंसिल कर दी हैं.

ये भी पढ़ें: COVID 19 UP Update: 705 पहुंचा Corona Positive का आंकड़ा, अब तक 10 ने तोड़ा दम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 15, 2020, 2:26 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button