देश दुनिया

PNB स्कैम: नीरव मोदी की जेल में फैला कोरोना, जमानत के लिए Covid-19 का बना सकता है बहाना – pnb fraud case coronavirus cases in uk jail where nirav modi is kept remand hearing today | nation – News in Hindi

PNB स्कैम: नीरव मोदी की जेल में फैला कोरोना, जमानत के लिए Covid-19 का बना सकता है बहाना

49 वर्षीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी पिछले साल गिरफ्तारी के बाद से ही लंदन स्थित वैंड्सवर्थ जेल में बंद है.

14,000 हजार करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का आरोपित 49 वर्षीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) पिछले साल गिरफ्तारी के बाद से ही लंदन स्थित वैंड्सवर्थ जेल में बंद है.

नई दिल्ली. भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है. ब्रिटेन की जेलों में बंद कई कैदी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इस बीच ऐसी खबर है कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) स्कैम का मुख्य आरोपी नीरव मोदी (Nirav Modi) इसी को आधार बनाकर अपनी जमानत की अपील कर सकता है.

यूके की जेल में बंद नीरव मोदी की न्यायिक हिरासत 15 अप्रैल तक बढ़ाई गई थी. बुधवार दोपहर 2:30 बजे उसका पांच दिनों का ट्रायल शुरू होना है. ऐसे में माना जा रहा है कि नीरव मोदी जेल में कोरोना वायरस फैलने का हवाला देते हुए कोर्ट से जमानत मांग सकता है. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 781 लोगों की मौत हो चुकी है.

14,000 हजार करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का आरोपित 49 वर्षीय हीरा कारोबारी नीरव मोदी पिछले साल गिरफ्तारी के बाद से ही लंदन स्थित वैंड्सवर्थ जेल में बंद है. भारत ने ब्रिटेन से उसके प्रत्यर्पण की मांग की है. हर 28 दिनों बाद उसकी वीडियो लिंक के माध्यम से वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेशी होती है. ऐसे में उसकी पेशी बुधवार को होनी है. नीरव मोदी ने मार्च की शुरुआत में 15वीं बार जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

नीरव मोदी को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था. नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) इस मामले की जांच कर रही है. नीरव मोदी पर भगोड़े आर्थिक अपराधी अधिनियम (एफईओ) के तहत भी आरोप लगे हैं.बता दें कि ब्रिटेन की सभी जेलों में इस समय कोरोना वायरस को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए सभी नए जूरी ट्रायल को स्थगित कर दिया गया है. कैदियों के लिए हेल्थ एडवाइजरी भी जारी की गई है.

वहीं, हाल ही में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. हालांकि, अभी उन्हें प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है. इससे पहले पीएम जॉनसन ने चेतावनी थी कि अगर लोगों ने घर पर रहकर वायरस को फैलने से नहीं रोका, तो दो से तीन हफ्ते में इटली जैसे हालात हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें:-

नीरव मोदी के खज़ाने में मौजूद पेंटिग्स, घड़ियां, हैंडबैग्स और कार बेचकर अब वसूले जाएंगे पैसे

नीरव मोदी पर कसा शिकंजा! संपत्ति बेचकर सरकारी बैंक पीएनबी करेगा बकाए की वसूली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 15, 2020, 11:56 AM IST



Source link

Related Articles

Back to top button