देश दुनिया

COVID 19: सहारनपुर में 44 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हॉटस्पॉट बढ़कर हुए 21, ये हैं वो इलाके- Hotspots increased to 21 after finding 44 corona positive patients in Saharanpur uttar pradesh lockdown upas | saharanpur – News in Hindi

COVID 19: सहारनपुर में 44 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हॉटस्पॉट बढ़कर हुए 21, ये हैं वो इलाके

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

सहारनपुर (Saharanpur) में मरीज बढ़ने के साथ ही जिले में हॉटस्पॉट (Hotspot) की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. शुरुआत में सहारनपुर में जहां 4 हॉटस्पॉट थे, जिन्हें प्रशासन ने सील किया था, वहीं अब जिले में 21 हॉटस्पॉट हो गए हैं.

सहारनपुर. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक जिले में 44 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं मरीज बढ़ने के साथ ही जिले में हॉटस्पॉट (Hotspot) की संख्या में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. शुरुआत में सहारनपुर में जहां चार हॉटस्पॉट थे, जिन्हें प्रशासन ने सील किया था, वहीं अब जिले में 21 हॉटस्पॉट हो गए हैं.

प्रशासन ने लॉक डाउन के बीच इन हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया है और इलाकों पर सख्त नजर रखी जा रही है. बता दें कि हॉटस्पॉट सील होने के बाद यहां रहने वाले नागरिकों के घर से बाहर निकलने पर पूर्ण रूप से पाबंदी हो जाती है. इनके खाने और अन्य जरूरतें प्रशासन की टीमों द्वारा पूरी की जाती है. यही नहीं हॉटस्पॉट क्षेत्र में आने वाले हर घर में सैनिटाइजेशन से लेकर सभी के संक्रमण की जांच की जाती है.

Saharanpur Hotspot

सहारनपुर के हॉटस्पॉट

10 थाना क्षेत्रों में 21 हॉटस्पॉटइन हॉटस्पॉट इलाकों की बात करें तो थाना चिलकाना क्षेत्र में तीन इलाके सील किए गए हैं, वहीं कुतुबशेर थाना क्षेत्र में दो, मंडी क्षेत्र में तीन, जनकपुरी में दो, रामपुर मनिहारन का एक क्षेत्र सील किया गया है. इसी तरह से तीतरो में एक, गंगोह और कोतवाली देहात में तीन, देवबंद में दो और फतेहपुर थाना क्षेत्र में एक इलाका शामिल है.

यूपी में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 660

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 660 तक पहुंच गई है. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में अब तक 660 कोरोना केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 49 पेशेंट पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं और उन्हें घर भेज दिया गया है. जबकि आठ मरीजों की मौत हुई है, उन्होंने बताया कि मृतक पहले से ही किसी ना किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित थे.

उन्होंने बताया कि अब तक उत्तर प्रदेश के 44 जनपद कोरोना से प्रभावित हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग की संख्या में इजाफा करते हुए सोमवार को 2634 सैंपलों की टेस्टिंग की है. वर्तमान में संदिग्ध और सर्विलांस के आधार पर 9274 लोगों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है.

इनपुट: देवेश त्यागी

ये भी पढ़ें:

‘अमीरों को जहाज से विदेशों से ला सकते हैं, गरीबों को ट्रेनों से क्यों नहीं?’

COVID-19: लॉकडाउन का साइकिल पर सवार होकर जायजा लेते दिखे SSP मुनिराज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सहारनपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 14, 2020, 9:54 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button