देश दुनिया

मुंबई में कोरोना से अब तक 101 मौतें, उद्धव सरकार ने बनाई डॉक्‍टरों की टास्‍क फोर्स | maharashtra government forms task force of top doctors in mumbai as death tolls to 101 and 1540 covid 19 cases | mumbai – News in Hindi

मुंबई में कोरोना से अब तक 101 मौतें, उद्धव सरकार ने बनाई डॉक्‍टरों की टास्‍क फोर्स

उद्धव सरकार ने बनाई टास्‍क फोर्स.

कोरोना वायरस संक्रमण (covid 19) से मुंबई (Mumbai) में अब तक 1,540 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. महाराष्‍ट्र में यह आंकड़ा 2,334 है.

नई दिल्‍ली. देश में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के सर्वाधिक मामले महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में सामने आए हैं. राज्य में सोमवार रात तक 2334 कोरोना वायरस संक्रमण (covid 19) के मामले सामने आ चुके हैं. इनमें सर्वाधिक मामले मुंबई (Mumbai) में सामने आए हैं. देश की आर्थिक राजधानी में अब तक 1,540 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. साथ ही अब तक 101 लोगों की मौत भी हो चुकी है. इस खतरे को देखते हुए महाराष्‍ट्र सरकार ने सोमवार को मुंबई के लिए एक टास्‍क फोर्स का गठन किया है. इसमें टॉप डॉक्‍टर्स शामिल किए गए हैं.

ये डॉक्‍टर हैं टास्‍क फोर्स में
महाराष्‍ट्र की ओर से गठित टास्‍क फोर्स में डॉ. संजय ओक, डॉ. डीवाई पाटिल, हिंदुजा अस्‍पताल के डॉ. झहीर उडवाडिया, लीलावती अस्‍पताल के डॉ. नागांवकर, वोक्हार्ट अस्‍पताल के डॉ. केदार तोरस्कर, फोर्टिस अस्‍पताल के डॉ. राहुल पंडित, लोकमान्‍य तिलक अस्‍पताल के डॉ. एनडी कार्णिक, पीएके अस्‍पताल के डॉ. झहिर विरानी, केईएम अस्‍पताल के डॉ. प्रविण बांगर और कस्‍तूरबा अस्‍पताल के डॉ. ओम श्रीवास्तव शामिल हैं.

सीएम ठाकरे ने की बातमहाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को इन सभी डॉक्‍टरों से वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की. जानकारी के मुताबिक ये सभी डॉक्‍टर मुंबई में कोरोना संकट से संबंधित समस्‍याओं के लिए हॉटलाइन पर मौजूद रहेंगे.

बीएमसी की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को मुंबई में 259 कोरोना संदिग्‍ध सामने आए. शहर में इनकी संख्‍या बढ़कर 4,733 हो गई है. वहीं सोमवार को आर्थिक राजधानी में 43 लोगों को इलाज के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी गई है. इनकी संख्‍या भी बढ़कर अब 141 हो गई है.

30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन
वहीं महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने के लिए सोमवार को एक आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है. राज्य के राजस्व और आपदा प्रबंधन विभागों द्वारा अधिसूचना जारी की गई है. एक अधिकारी ने बताया, ‘महामारी कानून की धाराओं और आपदा प्रबंधन कानून के प्रावधानों के तहत पहली अधिसूचना 25 मार्च को जारी हुई थी. यह अधिसूचना 14 अप्रैल तक वैध थी.’

यह भी पढ़ें: Lockdown: बॉक्सर मनोज कुमार के घर पर भीड़ ने किया हमला, 4 साल की बच्ची फंसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 13, 2020, 11:49 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button