देश दुनिया

गुजरात में 4 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, पुलिस ने परिजनों के खिलाफ दर्ज किया केस | 4 year old girl Corona positive in Gujarat police filed a case against family | nation – News in Hindi

गुजरात में 4 साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव, पुलिस ने परिजनों के खिलाफ दर्ज किया केस

कोविड-19 से ग्रस्त बच्ची के परिजन के खिलाफ लॉकडाउन की अवहेलना का केस दर्ज (फाइल फोटो)

गुजरात पुलिस (Gujrat Police) ने बताया कि शनिवार को चार साल की बच्ची घोघा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जांच में कोरोना वायरस संक्रमित (Coronavirus) पाई गई है.

भावनगर. पुलिस ने गुजरात (Gujrat) के भावनगर जिले में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाई गई एक चार साल की बच्ची के परिजन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस (Police) के अनुसार, यह कार्रवाई इसलिए की गई क्योंकि बच्ची के परिजन लॉकडाउन (Lockdown) की अवहेलना कर बच्ची को लेकर एक रिश्तेदार के घर चले गए थे.

घोघा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि बच्ची का पिता जो कि जमनाकुंड इलाके में कोरोना नियंत्रण क्षेत्र का निवासी है, उसने खुद को सरकारी अधिकारी बताते हुए पुलिस को शुक्रवार को एक पर्ची थमाई और मोटरसाइकिल पर अपनी पत्नी और बच्ची के साथ 18 किलोमीटर दूर घोघा में अपने रिश्तेदार के यहां पहुंच गया.

4 साल की बच्ची निकली कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने बताया कि शनिवार को चार साल की बच्ची घोघा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई जांच में कोरोना वायरस संक्रमित पाई गई. साथ ही बताया कि उसे बाद में भावनगर के एक अस्पताल में पृथक केंद्र में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा कि बच्ची के माता-पिता और उससे संपर्क में आए दो अन्य को यहां के एक अस्पताल में पृथक रखा गया है.माता-पिता के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस ने रविवार को बच्ची के माता-पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 170, धारा 269, धारा 270 और धारा 188 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने बताया कि उनके खिलाफ महामारी बीमारी कानून के प्रावधानों के तहत भी मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें-

Covid-19 में पब और बंद होने से लोगों की सेहत में आ रहा है सुधारः रिपोर्ट

लॉकडाउन: सैलरी में कटौती, अप्रैजल में देरी और नौकरी जाने का डर बढ़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: April 12, 2020, 4:23 PM IST



Source link

Related Articles

Back to top button