Uncategorized

कोरोना से भयभीत पाकिस्तान ने भारत से मांगी मदद, बोले- मदद करोगे तो हमेशा रखेंगे याद – Afraid of Corona, Pakistan asked for help from India, said- If help will always be remembered

नई दिल्ली।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से पाकिस्तान जूझ रहा है। सुपरपावर देश अमेरीका की ही हालत खराब हो गई तो पाकिस्तान की कहां मजाल कोरोना से लड़ने की। पाक के हालात कोरोना के कारण  बहुत ही खराब होते जा रहे हैं। इसी के चलते पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान से मिलकर कोरोना वायरस महामारी का सामना करने का अनुरोध किया है।

शोएब अख्तर ने कहा कि संकट की इस घड़ी में दोनों देशों को एक-दूसरे का साथ देना चाहिए। अगर ऐसे मुश्किल हालातों में भारत हमें 10000 वेंटिलेटर प्रदान करता है तो पाकिस्तान इसे हमेशा याद रखेगा। शोएब अख्तर ने कोरोना वायरस से प्रभावितों की मदद के लिए धन जुटाने हेतु भारत के सामने एक प्रस्ताव रखा है। उन्होंने एक सुझाव के तौर पर कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज कराई जानी चाहिए,

जिससे काफी पैसा एकत्रित हो सकता है जो इस महामारी के समय में पीड़ितों के काम आएगा और उन्हें मदद मिलेगी। दोनों देशों के तनावपूर्ण संबंधों के चलते इनके बीच कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली गई हैं। वैसे बता दें कि ये दोनों टीमें एशिया कप के अलावा आईसीसी के टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती रही हैं।

शोएब अख्तर ने मदद की गुहार लगाते हुए कहा है कि भारत हमें 10000 वेंटिलेटर प्रदान करे तो पाकिस्तान इस बात को हमेशा याद रखेगा। इसी के साथ क्रिकेट सीरीज का प्रस्ताव रखा और कहा कि यदि विराट कोहली ने शतक लगाया तो हम खुश होंगे और इसी तरह यदि बाबर आजम ने सेंचुरी बनाई तो आप खुश होंगे।

मैचों का परिणाम कुछ भी निकले दोनों टीमें विजेता होंगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की चैरिटी की मदद का अनुरोध करने वाले युवराज सिंह और हरभजन सिंह की आलोचना करना अमानवीय है। इस समय बात देश या धर्म की नहीं बल्कि इंसानियत की है जो हमें मिलकर सुलझानी है।



Source link

Related Articles

Back to top button