देश दुनिया

11 अप्रेल को बड़ा झटका दे सकता है प्रधानमंत्री मोदी, देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे ऐसा काम – Corona virus in india live update

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना महामारी से लड़ने के लिए आगामी रणनीति बनाने की खातिर देश के मुख्यमंत्रियों के साथ 11 अप्रेल को बातचीत करेंगे। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी इन मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे और स्थिति का जायजा लेंगे। कोरोना संकट को सुलझाने के लिए पीएम की मुख्यमंत्रियों के साथ यह दूसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग होगी। बुधवार को पीएम ने इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक की। सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी लॉकडाउन बढ़ाने के बारे में इन मुख्यमंत्रियों की राय और सुझाव भी लेंगे तथा इस रोग से लडऩे में पेश आ रहीं उनकी परेशानियों और दिक्कतों को भी सुनेंगे।

गौरतलब है कि कुछ राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है, तो केरल ने राज्य में चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन करने और खोलने का भी सुझाव दिया है। सूत्रों के अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री अपने राज्यों में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए चिकित्सा सुविधाओं की आपूर्ति की भी मांग कर सकते हैं और एक-दूसरे को अपने उठाए गए कदमों से भी अवगत कराएंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति को ‘सामाजिक आपातकाल’ करार देते हुए कहा कि कई राज्य सरकारों, जिला प्रशासनों और विशेषज्ञों ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को कहा है। मोदी ने देश में कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति पर राजनैतिक दलों के विधायी दलों के नेताओं के साथ बुधवार को वीडियो कांफ्रेन्स के माध्यम से एक बैठक में हिस्सा लेते हुए कहा,‘‘ देश में ‘सामाजिक आपातकाल’ जैसी स्थिति है और इसके मद्देनजर सरकार को कई कड़े फैसले लेने पड़े हैं। हमें अभी भी पूरी तरह सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्य सरकारों, जिला प्रशासनों और विशेषज्ञों ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को कहा है। 



Source link

Related Articles

Back to top button