देश दुनिया

योगी सरकार ने लिया सबसे बड़ा फैसला, आज आधी रात से ये जिले पूरी तरह से होंगे सील – These 15 districts of UP will be fully sealed from midnight today, due to the growing case of corona, the government

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 15 जिलों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील करने के आदेश दिया है। आज रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सह

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने 15 जिलों को 13 अप्रैल तक पूरी तरह से सील करने के आदेश दिया है। आज रात 12 बजे के बाद लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज पूरी तरह सील हो जाएंगे।

राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने इस आदेश के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि 13 अप्रैल तक पूरी तरह से 15 जिलों को सील किया जाएगा। 13 अप्रैल को स्थिति की समीक्षा की जाएगी उसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “नागरिकों के हित को देखते हुए कोरोना वायरस के बेहतर प्रबंधन के लिए आज से सरकार ने मध्यप्रदेश में एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट जिसे ESMA या हिंदी में ‘अत्यावश्यक सेवा अनुरक्षण कानून’ कहा जाता है, तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है।”

कोरोना संकट के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसानों की मुश्किलों की ओर सरकार का ध्यान आकर्षित किा हैष उन्होंने ट्वीट कर कहा, “राबी की फसल खेतों में तैयार खड़ी है, लेकिन कोरोना लॉक्डाउन में कटाई का काम मुश्किल है।सैकड़ों किसानों की जीविका ख़तरे में है।देश के अन्नदाता किसान आज इस संकट में दोहरी मुसीबत में हैं। कटाई के लिए सुरक्षित तरीक़े से लॉकडाउन में ढील देना एकमात्र रास्ता है।”



Source link

Related Articles

Back to top button