छत्तीसगढ़

29342 गरीब राशन कार्ड धारकों को दो माह के राशन का निःशुल्क वितरण परिवार के 1,13,398 सदस्यों के भोजन का पूरा इंतजाम  सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल

29342 गरीब राशन कार्ड धारकों को दो माह के राशन का निःशुल्क वितरण
परिवार के 1,13,398 सदस्यों के भोजन का पूरा इंतजाम 
सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल
नारायणपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़- कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन के कारण घरों के भीतर सिमटे लोगों का राज्य शासन पूरा ख्याल रख रही है। आम लोगों की दिक्कतंे कम हो इसके लिए पूरे छत्तीसगढ़ सहित नारायणपुर जिले में भी खासकर अंत्योदय, प्राथमिकता और अन्नपूर्णा, गरीब (बीपीएल) राशनकार्ड धारकों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत दो माह अप्रैल और मई माह का राशन, चावल और नमक का निःशुल्क एक मुश्त वितरण किया जा रहा है। कार्डधारियों को शक्कर भी मिल रही है, लेकिन उसके पैसे अलग से देने होंगे, यह निःशुल्क नहीं है। 
नारायणपुर जिले के 29342 गरीब राशन कार्डधारकों के 1,13,398 परिवार सदस्य लाभान्वित हो रहे है। इनके दो माह के खाने का सरकार द्वारा पूरा इंतजाम कर दिया है। इसमें 16240 अन्त्योदय कार्ड धारक, 76 निराश्रित, 182 अन्नपूर्णा राशनकार्ड, 27 निःशक्तजन कार्ड धारक और 12817 प्राथमिका कार्ड धारक है। इसके अलावा 3809 समान्य राशन कार्ड धारक भी दो माह का एक मुश्त राशन ले सकेंगे, लेकिन इनकों राशन का मूल्य चुकाना होगा। सामान्य राशन कार्डधारकों को भी दो माह का एक मुश्त राशन लेने की निर्धारित दर पर सुविधा दी गयी है। राशन का वितरण करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा जा रहा है। 
इसके अलावा जिले में गरीबों, बुजुर्गो, बेसहारा, दिव्यांगों को राशन और जरूरी दवाएं सामाजिक संस्था और व्यवसायियों द्वारा प्रदाय किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा भी दिहाड़ी मजदूरों, श्रमिकों, कार्मकारों के लिए राहत कैम्प खोले गए है। वहां इन लोगों को रहने और भोजन की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ ही इनका नियमित स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने सभी ग्राम सचिवों और उचित मूल्य की दुकानदारों से राशन का वितरण करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग (समाजिक दूरी) और दुकानों के बाहर हाथ धोने की व्यवस्था करने को कहा है। इसके साथ ही ग्रामीणों को कोराना वायरस के संक्रमण के प्रति जागरूक करने को भी कहा गया है। 
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button