खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

भिलाई में मिला पहला पॉजीटिव केस, देर रात ले गए एम्स, परिवार के 7 लोगों को भी किया गया आइसोलेट

भिलाई । कोरोना का कहर अब लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रायपुर व राजनांदगांव के बाद अब भिलाई में भी कोरोना का पॉजीटिव केस मिलने से खबर से हड़कंप मच गया है। आनन फानन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा युवक को रायपुर एम्स ले जाया गया। वहीं उसके परिवार के 7 लोगों को चिखली स्थित एसआर हॉस्पिटल में आईसोलेट किया गया है। इसके साथ ही एसआर हॉस्पिटल में 27 लोगों को आईसोलेट किया गया है। बताया जा रहा है कि युवक हाल ही में युएई से लौटा है और इसमें कोरोना के लक्षण दिख रहे थे।

भिलाई के जिस युवक को देर रात रायपुर ले जाया गया उसमें कोरोना के लक्षण दिख रहे थे। देर रात एम्स ले जाने के बाद युवक के संैपल जांच के लिए भेजा गया। फिलहाल रिपोर्ट का इंतजार है। हालांकि युवक के पॉजीटिव होने की बात कही जा रही है। वहीं युवक के परिवार के 7 सदस्यों को एसआर हॉस्पिटल में क्वारेंटीन किया गया है। यहां इनकी जांच की जा रही है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि एसआर हॉस्पिटल लाए गए किसी भी व्यक्ति में लक्षण नहीं दिख रहे हैं इन सभी को एहतियातन आईसोलेट किया गया है।

छत्तीसगढ़ में 6 तक पहुंची संख्या

कोरोना का कहर अब धीरे धीरे छत्तीसगढ़ को अपने संक्रमण मे ले रहा है। एक ही दिन में पांच नए मरीजों का मिलना इस बात का सुबूत है कि सरकार के प्रयासों का जनता माखौल उड़ा रही है। बुधवार देर रात तक छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। 24 घंटे के भीतर पांच नए कोराना संक्रमित मरीज मिले हैं। रायपुर एम्स द्वारा इसकी पुष्टि की गई है। हालांकि एम्स ने यह भी बताया कि फिलहाल एम्स में दो पॉजीटिव मरीजों का ही इलाज चल रहा है। कोरोना पॉजिटिव कन्फर्म मरीजों की बात करें तो दो मरीज रायपुर के हैं। एक बिासपुर व एक राजनांदगांव का है। भिलाई से जिसे एम्स ले जाया गया उसकी रिपोर्ट अभी नहीं आई है वहीं एक और मरीज को लेकर भी अभी केवल शंका है ।

पॉजीटिव नहीं संदिग्ध है भिलाई का युवक

भिलाई में एक युवक को कोरोना का संदिग्ध मानते हुए बुधवार देर रात उसे एम्स में भर्ती किया गया है। वहीं उसके परिवार के लोगो को एसआर अस्पताल में आईसोलेट किया गया है। फिलहाल युवक को कोरोना का पॉजीटिव नहीं कह सकते शाम तक रिपोर्ट आएगा तो वास्तविकता पता चलेगी ।

गंभीर सिंह ठाकुर, सीएचएमओ, दुर्ग

Related Articles

Back to top button