छत्तीसगढ़

कलेक्टर ने ली कोर कमेटी की बैठक, स्वास्थ्य सेवाओं की ली जानकारी  कोरोना की गंभीरता को समझकर लोगों को नियम और कानून का पालन करने कहें-कलेक्टर घर लौटें प्रवासी कर्मकारों पर विशेष नजर रखें, जरूरी होने पर स्वास्थ्य परीक्षण करायें 

कलेक्टर ने ली कोर कमेटी की बैठक, स्वास्थ्य सेवाओं की ली जानकारी 
कोरोना की गंभीरता को समझकर लोगों को नियम और कानून का पालन करने कहें-कलेक्टर
घर लौटें प्रवासी कर्मकारों पर विशेष नजर रखें, जरूरी होने पर स्वास्थ्य परीक्षण करायें 
नारायणपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़– कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण व आम लोगों में जागरूकता लाने के लिए जारी दिशा-निर्देर्शो के मद्देनजर गठित जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने की । कलेक्टर ने जिले में कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु विभिन्न कार्यो के लिए जिले के दूसरें राज्यों से वापस लौटे श्रमिकों पर निगरानी रखें और जरूरी होने पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण करायें। साथ ही उन्हें जागरूक भी करें। उन्होनंे स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली । स्वास्थ्य महकमा को पूरी सजकता और सर्तकता बरतने कहा । 
उन्होंने कहा कि अंर्तराज्यीय प्रवासी कर्मकार अधिनियम के प्रावधानों तहत पांच अथवा पांच से अधिक श्रमिकों का अन्य प्रदेशों में ठेकेदार, या एजेंट के माध्यम से नियोजन की स्थिति में ठेकेदार को संबंधित विभाग से अनुज्ञप्ति लिया जाना अनिवार्य है। कोई भी ठेकेदार  बिना संबंधित अधिकारी की जानकारी  बिना प्रवासी कर्मकारों को अन्य राज्यों में लेकर नहीं जाएगा, इसका विशेष ध्यान रखें। कोर कमेटी की यह दूसरी बैठक थी जो कलेक्टरेट के अगान्तुक कक्ष में आयोजित की गई । बैठक में सामाजिक दूरी (सोशल डिस्टेन्स) कर विशेष ध्यान रखा गया ।
कलेक्टर श्री एल्मा ने कहा कि भारत सरकार और राज्य सरकार से जारी दिशा निर्देशों का स्वयं पालन करें और लोगों को भी इसकी गंभीरता के बारें में जागरूक करें। उन्हें नियम और कानून का पालन करने कहें । बैठक में अतरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जयंत वैष्णव, वनमण्डाधिकारी श्री डी.के.एस. चौहान, मुख्य कार्यपलान अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रेमकुमार पटेल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री ए.आर. गोटा, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री रविकांत ध्रुर्वे, सहायक विकास आयुक्त आदिम जाति श्री एस.के मसराम, जिला शिक्षा अधिकारी श्री गिरधर मरकाम, नगरपालिका अधिकारी श्री अजय लाल सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे । 
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button