छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

प्रोपेन संयंत्र में “सुरक्षा जागरूकता सप्ताह” सम्पन्न तकनीकी उन्नयन के साथ सुरक्षा भी महत्वपूर्ण: ए के मंडल

भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रोपेन संयंत्र में 24 से 29 फरवरी, 2020 तक “सुरक्षा जागरूकता सप्ताह” का आयोजन किया गया। मुख्य महाप्रबंधक (उपयोगिताएँ)  ए के मंडल, समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। वरिष्ठ प्रबंधक (बीबीएम) शकील अहमद खान, आयोजन में बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। विभाग प्रमुख, महाप्रबंधक (प्रोपेन संयंत्र) मो नदीम खान ने आयोजन की अध्यक्षता की। समारोह में प्रोपेन संयंत्र के वरिष्ठ प्रबंधक  टी एस नायडू भी मंचस्थ थे।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ए के मंडल ने अपने सारगर्भित उद्बोधन में प्रोपेन संयंत्र को संयंत्र की दूसरी अन्य इकाईयों से संवेदनशील इकाई बतलाया । उन्होंने उपस्थितजनों से तकनीकी कार्य में उन्नयन के साथ सुरक्षा को सर्वोपरि महत्व देने का आह्वान किया । मुख्य अतिथि ने कहा कि कार्य करने से गलती हो सकती है, लेकिन गलती की पुनरावृत्ति उचित नहीं है। उन्होंने सुरक्षा को लेकर अति आत्मविश्वास को घातक बताया। विभाग प्रमुख, महाप्रबंधक (प्रोपेन संयंत्र) मो नदीम खान ने सुरक्षा को कार्य व्यवहार में लाने हेतु विशेष जोर दिया।

सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के समापन समरोह के प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत किया गया। विभागीय सुरक्षा अधिकारी तथा वरिष्ठ प्रबंधक,  पुरूषोत्तम दास सुंदरानी ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए सप्ताह के दौरान सुरक्षा संबंधी आयोजनों पर प्रकाश डाला। उन्होंने विभाग में सुरक्षा संबंधी उपायों के क्रियान्वयन के आंकडें भी प्रस्तुत किये। विदित हो कि सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के दौरान सुरक्षा पर आधारित फिल्म-जागृति के प्रदर्शन के अलावा अग्नि सुरक्षा एवं व्यवहार आधारित सुरक्षा पर विभिन्न आयोजन संपादित किये गये। समापन समारोह में प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।

कार्यक्रम के अंत में पुरूषोत्तम दास सुंदरानी ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विभागीय कार्मिक तथा ठेका श्रमिक भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button