छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

पुरैना के स्टोरपारा में नगदी सहित लाखों के जेवरात चोरी सीमंती को अपने घर में ताला बंदकर पिता के यहां सोना पड़ा मंहगा अन्य कीमती सामान और दहेज में देने वाला बर्तन को नही लगाया हाथ

भिलाई । पुरैना स्टोरपारा में बीती अज्ञात रात चोरो ने सुने मकान का ताला तोड़कर सीमंती जाल पति वासुदेव जाल के आलमारी में रखे नये पुराने गहने और एक लाख 80 हजार रूपये पर कर हाथ साफ कर दिये। नगदी सहित चोरी गये सभी सामानों की कीमत लगभग सात लाख रूपये आंकी गई है। बताया जा रहा है कि प्रार्थियां के बहन की कुछ दिनो बाद शादी होने वाली है, इसके लिए उसके पिता ने नये गहने बनवाये थे और स्वयं प्रार्थिया और उसके छोटी बहन के भी नये पुराने गहने आलमारी के लॉकर में रखे हुए थे। बताया जाता है कि प्रार्थियां सीमंती जाल अपने घर में ताला लगाकर पड़ोस में ही स्थित अपने पिता के घर रात्रि को सोने चली गई थी, इसी का फायदा उठाकर चोरो ने यहां धावा बोल दिया। सीमंती जाल को उस समय चोरी का पता चला जब वह सुबह उठी और अपने घर गई तो देखी की उसके घर के मुख्य द्वार का ताला और कुंडी टूटा हुआ है, उसने अंदर जाकर देखी तो आलमारी का लॉकर टूटा हुआ था, और नगदी सहित साल लाख रूपये के जेवरात गायब थे। उसके बाद उसने फौरन पुुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही शासकीय रेल पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर मुआयना किया और ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर इस मामले की जांच कर रही है।

प्रार्थिया सीमंती जाल के मुताबिक 2 मार्च को उसकी छोटी बहन लक्ष्मी की शादी होनी है। उडिय़ा समाज की परंपरा के अनुसार लक्ष्मी के ससुराल वालों ने शादी के पहले ही सोने का हार, कान का झूमका सहित अन्य गहने दे दिए थे। बेटी की शादी में उपहार देने के लिए उसके पिता गोविंदा क्षत्री ने भी सोने-चांदी के गहने खरीदे थे। सीमंती जाल ने बताया कि इन सभी गहनों के अलावा उसके स्वयं के तथा मां और छोटी बहन मानसी के पुराने जेवर भी उसी आलमारी के लॉकर में रखे हुए थे। इतना ही नहीं शादी के लिहाज से नगद एक लाख 80 हजार रुपए भी रखे हुए थे। चोरों ने पूरा जेवर और नगदी को ही निशाना बनाया। जबकि घर पर बहन को दहेज में देने के लिए रखी गई नई आलमारी, कांसा, पीतल के बर्तन व अन्य कीमती सामान जस के तस रखे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button