छत्तीसगढ़

वाहनों की जांच किए बगैर जारी हो रहा प्रदूषण सर्टिफिकेट

रायपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़-राजधानी में प्रदूषण की जांच करने वालों की इन दिनों बल्ले-बल्ले है। प्रदूषण सेंटर प्रमाण पत्र देने के नाम पर खूब कमाई कर रहे हैं। प्रदूषण की जांच किए बगैर ही मोटी रकम लेकर आसानी से सर्टिफिकेट उपलब्ध करा रहे हैं। यह खेल रावाभाठा आरटीओ कार्यालय के फिटनेस स्थल पर ही चल रहा है। फिटनेस कराने के लिए आने वाली गाड़ियों को प्रदूषण सर्टिफिकेट लेना अनिवार्य है। प्रदूषण की जांच करने वाले सिर्फ वाहन चालक को सामने खड़ा कर फोटो खींचकर प्रदूषण सर्टिफिकेट जारी कर दे रहे हैं।

प्रदूषण सर्टिफिकेट मिलने के बाद आरटीओ के अधिकारी भी फिटनेस जारी कर दे रहे हैं। इससे जहरीला धुआं उगलने वाली गाड़ियों को भी आसानी फिटनेस जारी हो रहा है। आरटीओ के अधिकारी का कहना है कि प्रदूषण सेंटरों के खिलाफ शिकायत मिली है, इस पर जांच चल रही है।

ज्ञात हो कि राजधानी रायपुर में करीब 85 प्रदूषण सेंटर गाड़ियों के प्रदूषण की जांच कर उनको सर्टिफिकेट प्रदान कर रहे हैं। विभाग प्रदूषण सर्टिफिकेट प्रदान करने की अनुमति तो प्रदान कर देता है, लेकिन इनके ऊपर किसी की मॉनिटरिंग नहीं रहती है। इसलिए इस तरह का खेल चल रहा है।

 

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/7580804100

Related Articles

Back to top button