छत्तीसगढ़

अबूझमाड़ पीस मैराथन’’-2020 कलेक्टर ने ली पत्रकारवार्ता  ‘‘अबूझमाड़ पीस मैराथन में अब तक 1500 से अधिक धावकों ने किया  ऑनलाइन पंजीयन पंजीयन की अंतिम तारीख 3 फरवरी  धावकों के स्वागत के लिए नारायणपुर पूरी तरह आतुर-कलेक्टर श्री एल्मा 

अबूझमाड़ पीस मैराथन’’-2020
कलेक्टर ने ली पत्रकारवार्ता 
‘‘अबूझमाड़ पीस मैराथन में अब तक 1500 से अधिक धावकों ने किया 
ऑनलाइन पंजीयन
पंजीयन की अंतिम तारीख 3 फरवरी 
धावकों के स्वागत के लिए नारायणपुर पूरी तरह आतुर-कलेक्टर श्री एल्मा 
नारायणपुर सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़- कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने आज शाम कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में पत्रकारवार्ता में बताया कि गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी ‘‘अबूझमाड़ पीस मैराथन-2020 पूरी भव्यता और आकर्षण के साथ आयोजित किया जायेगा। उन्होंने
बताया कि दो दिवस के भीतर छत्तीसगढ़ सहित गतवर्ष के विजेता केन्या के धावक श्री मोजेस सहित लगभग 1500 धावकों ने ऑनलाईन पंजीयन करा है। पंजीयन की अंतिम तारीख 3 फरवरी है। लोगों में मैराथन को लेकर अच्छा-खासा उत्साह है। कलेक्टर ने कहा कि मैराथन को पूरी गरिमामयी तरीके से आयोजित किया जायेगा। ताकि जिले में एक बेहतर और अच्छे वातावरण का निर्माण हो और अबूझमाड़ को देश-दुनिया के लोग बूझने और जानने लगे। उन्होंने कहा कि यह आयोजन जिले के सभी लोगों की सक्रिय भागीदारी से ही सफल हो सकता है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि मीडिया भी इसका प्रचार-प्रसार सुनियोजित ढंग से करेंगी, ताकि क्षेत्र का नाम रौशन हो सके। 
कलेक्टर श्री एल्मा ने बताया कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष ईनाम की राशि में ईजाफा किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके मोबाईल पर भी मैराथन के संबंध में लगातार जानकारी के लिए फोन आ रहे हैं। कलेक्टर ने कहा कि इस वर्ष मैराथन का आयोजन 8 फरवरी को किया जायेगा और मैराथन के रूट में भी यथा संभव परिवर्तन कर अबूझमाड़ के प्रवेश द्वार कुरूषनार से होकर नारायणपुर मुख्यालय में समाप्त होगी। उन्होंने बताया कि धावकों के स्वागत के लिए नारायणपुर पूरी तरह से तैयार है। जिसके लिए सभी जरूरी तैयारियां शुरू कर दी गयी है। इस वर्ष के मैराथन में विजेताओं को सम्मानित करने के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित किया जायेगा। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रेम कुमार पटेल, अपर पुलिस अधीक्षक श्री जयंत वैष्णव, रक्षित निरीक्षक श्री दीपक साव और मीडिया प्रतिनिधी उपस्थित थे। 
कलेक्टर ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि मैराथन दौड़ नारायणपुर शुरू होकर कुरूषनार और वापस मुख्यालय आयेगी। इस दौरान सड़क के हरेक किलोमीटर पर धावकों के हौसला अफजाई के लिए पारम्परिक वेषभूषा में सांस्कृतिक दल, कॉलेज एवं स्कूल के बच्चे, संगीत के धुन पर उनका उत्साहवर्धन करेंगे। कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों से और भी बेहतर आयोजन के संबंध में सुझाव मांगे। कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि इस मैराथन में अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर माड़ की लोक संस्कृतिक, पारम्परिक, रीति-रिवाज को करीब से देखें और समझे।  
पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग ने सुरक्षा संबंधी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि गतवर्ष की अपेक्षा इस वर्ष अधिक संख्या में धावकों का हिस्सा लेने का अनुमान है। उसी हिसाब से सुरक्षा के इंतजामाात किये जा रहे है। उन्होेंन मीडिया से बेहतर प्रचार-प्रसार की भी अपेक्षा की। श्री गर्ग ने बताया कि मैराथन में हिस्सा लेने के लिए इच्छुक धावक वेबसाईट www.abujhmadmarathon2020.com   (डब्ल्यूडडब्ल्यूडडब्ल्यूडॉटअबूझमाड़मैराथन2020डॉटकाम) के लिंक का उपयोग कर रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। 
विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button