खास खबरछत्तीसगढ़दुर्ग भिलाईराजनीतिक

क्रास वोटिंग की डर से विधायक वोरा सभी कांग्रेसी पार्षदों को लेकर बस से रायपुर हुए रवाना

कल महापौर, सभापति चुनाव के पूर्व वापस आयेंगे ये सभी पार्षद

दुर्गं। महापौर और सभापति चुनाव का समय अब 24 घंटे से भी कम रह गया है। इधर कांग्रेस के महापौर पद के भी उम्मीदवार दिल्ली पहुंचने और लामबंदी के कारण शहर विधायक अरूण वोरा को चिंता में डाल दिया है। महापौर चुनाव में कुछ कांगे्रसी पार्षदों से क्रास वोटिंग का डर के कारण और इनके द्वारा किसी प्रकार का कोई भी पार्षद गड़बडी न कर सके इस सभी स्थितियों को देखते हुए शहर विधायक अरूण वोरा शनिवार को शाम को बैठक तो लिये ही लेकिन आज रविवार को फिर उन्होंने सुबह अपने घर में सभी निर्वाचित कांग्रेसी पार्षदों की बैठक रखी और उसके बाद वे कांग्रेसी पार्षदों को बस में लेकर रायपुर रवाना हो गये।

मिली जानकारी के अनुसार 28 पार्षदों ही रायपुर रवाना होने के समय बस में दिखाई दिये। वहीं मेयर पद के प्रबल दावेदार सत्यवती वर्मा, अब्दुल गनी, आरएन वर्मा, राजकुमार नारायणी, धीरज बाकलीवाल बस में नजर नहीं आए।

हालांकि शनिवार की शाम महापौर पद के उम्मीदवार सभी 5 पार्षदों को विधायक अरुण वोरा के निवास पद्मनाभपुर तलब किया गया था। इसमें शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा को छोड़ सभी दावेदार पहुंचे। बताया जाता है कि पहले से पहुंच चुके अब्दुल गनी और राजकुमार नारायणी को उन्हें बुलाने के लिए भी भेजा गया था, लेकिन करीब आधे घंटे के बाद दोनों वापस लौट आए। इसके बाद मदन जैन पहुंचे और सभी वोरा निवास के अंदर चले गए जहां सांसद वोरा के भतीजे शानू वोरा ने बंद कमरे में इन सभी लोगों से बात की। हालांकि इसमें क्या बात हुई है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

समर्थकों की भीड़ के साथ पहुंचे थे अब्दुल गनी

शनिवार को वोरा निवास में बुलावे पर अब्दुल गनी समर्थकों के हुजूम के साथ पहुंचे थे। उनके साथ करीब 50 से 60 समर्थक थे। इनमें अधिकतर युवा थे। करीब आधे घंटे तक समर्थक वोरा निवास के सामने जुटे रहे, लेकिन बाद में लौट गए। इसके बाद नेताओं को अंदर बुलाया गया और चर्चा शुरू की गई।

वोरा के पसंदीदा प्रत्याशी धीरज बाकलीवाल के खिलाफ लामबंद हो पहुंचे थे अन्य उम्मीदवार दिल्ली

मेयर चुनाव में विधायक वोरा की पसंद धीरज के खिलाफ लामबंद होकर शेष 4 दावेदार मदन जैन, राजकुमार नारायणी, अब्दुल गनी, सत्यवती वर्मा के पति शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा और प्रेमलता साहू के पति पोषण साहू अचानक दिल्ली पहुंच गये और वहां अरूण वोरा के पसंदीदा दावेदार धीरज बाकलीवाल के महापौर पद का प्रत्याशी नही बनाये जाने और इन लोगों मे से किसी एक को उम्मीदवार बनाये जाये की चर्चा मोतीलाल वोरा से कर दिल्ली से एक दिन पहले ही ये लोग यहां वापस आये है।

Related Articles

Back to top button