छत्तीसगढ़

लवन में 6 सीट जीतकर निर्दलियों ने मारी बाजी

लवन सबका संदेस न्यूज़ छत्तीसगढ़- नगर पंचायत में मंगलवार को 15 वार्डों के मतदान परिणाम आने के बाद जीते हुए प्रत्याशियों के चेहरे पर खुशी एवं हारे हुए उम्मीदवारों के चेहरे पर गम देखने को मिला। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। इसलिए नगर अध्यक्ष कौन बनेगा, यह संशय बना हुआ है। चुनाव में कांग्रेस को 3, भाजपा को 5, बसपा को 1 अौर 6 वार्डों में निर्दलियों ने जीत हासिल की है। सबसे ज्यादा बहुमत निर्दलीय प्रत्याशी लेकर आए हैं। नगर पंचायत में कुल 69 प्रत्याशियों में 15 प्रत्याशी जीत हासिल कर खुशी मनाते रहे। जबकि हारे हुए अधिकांश प्रत्याशी नजरअंदाज हो गए। परिणाम को लेकर कांग्रेस और भाजपा अध्यक्ष बनाने को लेकर अपनी-अपनी जीत का दावा करते रहे पर दोनों विफल रहे। कांग्रेस में टिकट को लेकर जहां क्षेत्र के विधायक और ब्लॉक अध्यक्ष को दोषी मान रहे हैं। वही भाजपा में सही प्रत्याशियों का चयन नहीं होने से पूर्ण बहुमत नहीं मिला है।

ये हैं जीते हुए प्रत्याशी

वार्ड-1 से पंकज साहू (निर्दलीय) कुल प्राप्त मत 126, 2 से नंदकुमार वर्मा (निर्दलीय) प्राप्त मत 134, 3 से दीपमाला अनंत (कांग्रेस) प्राप्त मत 191, 4 से रामकुमार साहू (भाजपा) प्राप्त मत 205, 5 से सावित्री सिंघम (निर्दलीय) प्राप्त मत 156, 6 से मीना बारवे (भाजपा) प्राप्त मत 193, 7 से पुनीता साहू (भाजपा) प्राप्त मत 202, 8 से पूजा जायसवाल(निर्दलीय) प्राप्त मत 151, 9 से मनेंद्र जायसवाल (निर्दलीय) प्राप्त मत 108, 10 से गयेश्वर प्रसाद साहू (भाजपा) प्राप्त मत 112, 11 से मृत्यंजय पांडेय (कांग्रेस) प्राप्त मत 226, 12 से एस कुमार धीवर (भाजपा) प्राप्त मत 281, 13 से गंगा कुल्लू रात्रे (निर्दलीय) प्राप्त मत 263, 14 से केशव रात्रे (कांग्रेस) प्राप्त मत 172 अौर 15 से सुदर्शन बारवे (बसपा) ने कुल 129 मत प्राप्त कर जीत हासिल की।

लवन. वार्ड-3 से कांग्रेस की विजयी प्रत्याशी दीपमाला अनंत का गुलाल लगाकर स्वागत करते कार्यकर्ता।

भाजपा से मीना तो कांग्रेस से दीपमाला अध्यक्ष की दावेदार

अध्यक्ष बनाने के लिए किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हुआ है, जिससे नगर में अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा हो रही है। साथ ही सभी दल के नेता अध्यक्ष दावेदारी के लिए निर्दलीय का सहारा लेने मजबूर हैं। यदि भाजपा से अध्यक्ष बनता है तो मीना बारवे का अध्यक्ष बनना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं कांग्रेस से दीपमाला अनंत अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार हैं। निर्दलीय की संख्या ज्यादा होने से अध्यक्ष पद को लेकर दोनों पार्टी का समीकरण बिगड़ सकता है।

परिणाम जानने वालों की भीड़ से यातायात जाम

नगर पंचायत चुनाव के परिणाम को लेकर स्कूल परिसर में प्रशासनिक अफसरों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। इसके बावजूद भी स्कूल के सामने मुख्य मार्ग पर घंटों चक्काजाम की स्थिति रही। परिणाम जानने के लिए नगरवासियों की भीड़ बेकाबू रही। परिणाम जैसे-तैसे निकलते गया। परिणाम आने के बाद प्रत्याशियों के समर्थक आतिशबाजी कर फूलमाला, गुलाल से स्वागत किए।

 

 

 

विज्ञापन समाचार के लिए सपर्क करे-9425569117/9993199117

Related Articles

Back to top button