छत्तीसगढ़

एरियर्स राशि भुगतान हेतु डीईओ को सौंपा ज्ञापन, व्याख्याता न.नि.को एरियर्स राशि का भुगतान अविलंब किया जाए – मनोज चौबे

कोरबा । जिला के नगरीय निकाय क्षेत्र में कार्यरत निम्न से उच्च पद में नियुक्त पात्र व्याख्याताओं को कई वर्षों से पुनरीक्षित वेतनमान का एरियर्स की राशि आज पर्यंत तक भुगतान नहीं किया गया है। इस समस्या को लेकर संघ के जिलाध्यक्ष मनोज चौबे के नेतृत्व में नगर पालिक निगम के आयुक्त को पत्र लिखकर एवं जिला शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौपकर शीघ्र भुगतान करने की मांग किया गया।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला कोरबा के जिलाध्यक्ष मनोज चौबे ने बताया कि जिले के  नगरीय निकाय क्षेत्र में कार्यरत निम्न पद से उच्च पद पर नियुक्त हुए व्याख्याता न.नि. को निम्न पद पर कार्य अवधि सहित कुल सेवा की गणना करते हुए 8 वर्ष में पुनरीक्षित वेतनमान का आदेश आयुक्त कार्यालय से संबंधित को जारी किया गया है। जिसका  स्थानीय संपरीक्षा निधि रायगढ़ से सत्यापित वेतन निर्धारण प्रदान किया गया।परंतु आज पर्यंत तक वेतन अंतर की एरियर्स राशि का भुगतान नहीं किया गया है। जिससे आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पात्र व्याख्याता न.नि.के बैंक खाते में एरियर्स की राशि जमा नहीं होने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। एरियर्स राशि प्रदान करने हेतु एक व्याख्याता द्वारा माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर छत्तीसगढ़ में याचिका दायर किया गया था। माननीय उच्च न्यायालय द्वारा 5 अगस्त 2019 को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

शिक्षक नेता मनोज चौबे ने आयुक्त को पत्र लिखकर एवं जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौपकर माँग किया है कि इस प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए संबंधित पात्र न.नि. के व्याख्याताओं को पुनरीक्षित वेतनमान में वेतन एरियर्स  की राशि अविलंब प्रदान किया जाए।
     
आयुक्त से मुलाकात नहीं होने पर शिक्षा स्थापना के प्रभारी जय राठौर से मुलाकात कर विस्तृत चर्चा किया गया एवं संबंधित शाखा में आयुक्त के नाम पत्र सौंपाकर त्वरित एरियर्स राशि भुगतान करने की मांग किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी श्री सतीश पांडेय ने प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए त्वरित निराकरण करने का ठोस आश्वासन देते हुए ज्ञापन पत्र में अनुशंसा कर तुरंत संबंधित शाखा प्रभारी सत्यपाल को उचित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया।

जिला कोषाध्यक्ष बुद्धेश्वर सोनवानी,कटघोरा ब्लाक अध्यक्ष चंद्रिका प्रसाद पांडेय,कोरबा ब्लॉक अध्यक्ष वेदव्रत शर्मा आदि की गरिमामई उपस्थिति रही।

राजीव गुप्ता

Rajeev kumar Gupta District beuro had Dist- Kondagaon Mobile.. 9425598008

Related Articles

Back to top button