Uncategorized

#SarkaronIBC24: मोदी 3.0 के पहले 100 दिन पूरे, कितने वादे पूरे? कितने अधूरे..देखें खास रिपोर्ट

नईदिल्ली: First 100 days of Modi 3.0 completed, चुनाव के बाद जिन वादों के पिटारे के साथ मोदी सरकार सत्ता में आई..उसके आकलन का पहला पड़ाव आ गया है..मोदी 3.0 के पहले 100 दिन पूरे हो गए हैं..इन 100 दिनों में क्या वो दिशा दिखी..जिधर बढ़ने का वादा था..क्या ये 100 दिन कुछ हटकर रहे..या आंकड़ों की बाजीगरी और वादों-दावों के शोर ने उम्मीदों को धुंधला कर दिया ? एक रिपोर्ट देखिये

मैं नरेंद्र मोदी…शपथ लेता हूं.. 9 जून 2024..नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी.. यानी 17 सितंबर को केंद्र की मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं..मोदी के पहले दो कार्यकाल के मुकाबले इस बार भाजपा अकेले अपने दम पर पूर्ण बहुमत नहीं ला पाई.. लिहाजा सहयोगी दलों के भरोसे सरकार बनी और अब सरकार के 100 दिन पूरे हो गए हैं..

संयोग है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन भी है.. मंगलवार को ओडिशा पहुंचे प्रधानमंत्री ने जनता के संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने गरीब, किसान, नौजवान और नारीशक्ति की बेहतरी के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं..

गृह मंत्री अमित शाह ने भी मोदी सरकार के 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड पेश किया। शाह ने कहा कि भारत पूरी दुनिया में उत्पादन का चहेता केंद्र बन गया है… हमारी डिजिटल इंडिया योजना को आज दुनिया के कई देश समझ रहे हैं और इसे स्वीकार कर रहे हैं. हमने इकॉनोमी के 13 पैरामीटर्स पर खरे उतरे हैं. अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत का भविष्य उज्जवल है… शाह ने ये भी कहा सरकार के इस कार्यकाल के दौरान एक देश एक चुनाव लागू करने की योजना है।

#SarkaronIBC24: 100 दिनों के मोदी 3.O को जहां भाजपा और एनडीए के घटक दल एक बड़ी उपलब्धि बता रहे हैं वहीं विपक्ष ने भी कटाक्ष किया है… आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि सामाजिक न्याय, आर्थिक न्याय और लोकतंत्र के अन्य मूल मूल्यों पर इस सरकार ने चुप्पी साध रखी है।

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के अहम पड़ाव पर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में भी सियासी टकराव शुरू हो गया है.. बीजेपी मोदी सरकार की तारीफ कर रही है तो कांग्रेस केंद्र सरकार पर निशाना साध ऱही है..

कुल मिलाकर मोदी सरकार ने अपने तीसरे कार्यकाल का अहम पड़ाव पूरा किया.. इस छोटे से कार्यकाल में मोदी सरकार का परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो…कई उपलब्धि है..तो कई बार अपने फैसलों को लेकर यू टर्न लेना पड़ा… दरअसल मोदी की सरकार इस बार गठबंधन के पहिए पर चल रही है..तीसरे टर्म में मोदी सरकार बेहद ही सावधानी से कदम बढ़ा रही है…

ब्यूरो रिपोर्ट आईबीसी 24

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button