छत्तीसगढ़दुर्ग भिलाई

घर की छत पर मोबाइल टावर लगाने के नाम पर बुजुर्ग दंपती से 62 लाख रुपए की ठगी, गिरोह में दो महिलाएं भी शामिल

भिलाई . खुर्सीपार के बुजुर्ग दंपती से टावर लगाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का एक सदस्य लखनऊ से पकड़ा गया है। गिरोह ने घर की छत पर मोबाइल टावर लगवाकर हर माह 45 हजार रुपए किराया और उनके दोनों बेटों को नौकरी दिलवाने के नाम पर 62 लाख रुपए की ठगी की थी। ठगों ने 37 किस्तों में अलग-अलग बैंक खातों में पैसे जमा करवाए थे।

गिरोह में दो महिलाएं भी शामिल

पुलिस ने रंजीत सिंह नाम के युवक को लखनऊ में गिरफ्तार कर यहां लाया है। सोमवार को दुर्ग जिला न्यायालय में पेश करने के बाद उसे 5 दिन के रिमांड पर ले लिया है। इस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है। बुजुर्ग दंपती को अपने झांसे में लेने के बाद पैसे जमा करवाने के साथ धमकी भी दे रहा था। गिरोह में 10 सदस्य हैं, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं । अभी सिर्फ एक ठग ही पुलिस के हाथ लगा है।

गिरफ्तार हुआ एक आरोपी

बताया जा रहा है कि रंजीत के खाते में भी पैसा जमा हुआ था । पुलिस के अधिकारियों को भरोसा है कि रिमांड पर लिए आरोपी रंजीत से पूछताछ कर वे बाकी आरोपियों के भी नाम और पते की जानकारी ले लेंगे। इसके बाद शेष सभी आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। टावर लगाने के नाम पर 62 लाख रुपए की ठगी के मामले में पुलिस रंजीत की गिरफ्तारी को महत्वपूर्ण कड़ी मान रही है।

Related Articles

Back to top button