Uncategorized

Rashifal 1 September 2024: आ गए इन राशि वालों के अच्छे दिन, डूबा हुआ पैसा मिलेगा वापस, विदेश यात्रा के भी योग

नई दिल्लीः Rashifal 1 September 2024 ग्रहों की चाल से आने वाले समय की घटनाओं को जानने की विधि को राशिफल कहा जाता है। हर कोई अपने भविष्य को जानने के लिए उत्सुक रहता है और यही वजह है कि हर कोई व्यक्ति किसी न किसी माध्यम से अपना राशि देखता है। 01 सितंबर 2024 को भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। इस तिथि पर आश्लेषा नक्षत्र और परिघा योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो रविवार को अभिजीत मुहूर्त 11:55-12:45 मिनट तक रहेगा। राहुकाल शाम 17:04-18:38 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा कर्क राशि में मौजूद रहेंगे। तो चलिए जानते हैं कि आज आपका दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि-  किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबारी कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। भागदौड़ अधिक रहेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार में आपसी वाद-विवाद की स्थिति से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन की भी सम्भावना है।

वृषभ राशि- Rashifal 1 September 2024 नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में विदेश यात्रा पर भी जाना हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। वाहन सुख का लाभ मिलेगा। मित्रों का सहयोग रहेगा। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है।

Read More : Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक में जिले की बेटी ने लहराया परचम, शूटिंग में भारत को दिलाया 5वां मेडल, सीएम ने भी दी बधाई 

मिथुन राशि- बातचीत में सन्तुलित रहें। संगीत में रुचि बढ़ेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। विदेश जाने के योग बन रहे हैं। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचने का प्रयास करें। धर्म के प्रति रुचि रहेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि हो सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें।

कर्क राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। परिवार का साथ मिलेगा। वाहन सुख में कमी आएगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। कला एवं संगीत में रुचि हो सकती है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। आत्मसंयत रहें। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित होंगे।

सिंह राशि-  किसी मित्र से वाद-विवाद की स्थिति से बचें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। पठन-पाठन में रुचि बढ़ सकती है। परिवार में आपसी वाद-विवाद की स्थितियां बन सकती हैं। नौकरी में यात्रा के योग बन रहे हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। कारोबार में समस्‍याएं जारी रहेंगी। रहन-सहन अस्त-व्यस्त रहेगा। यात्रा अधिक रहेगी।

कन्या राशि- क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन परेशान हो सकता है। नौकरी में इच्छाविरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। उच्च शिक्षा के लिए विदेश प्रवास हो सकता है।

Read More : Aaj Ka Rashifal: सितंबर माह इन राशियों के लिए होगा खास, खुलेंगे बंद किस्मत के ताले, धन-समृद्धि में होगी वृद्धि 

तुला राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यभार में वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों से धन प्राप्त होगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संतुलन बनाकर रखें। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। कारोबार में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा।

धनु राशि- धैर्यशीलता में कमी हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। किसी मित्र का सहयोग भी मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। पिता का सानिध्य मिलेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। मानसिक तनाव रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

मकर राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु मन में नकारात्मकता से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिल सकता है। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। आत्मसंयत रहें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेंगे। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। खर्च भी बढ़ेंगे।

Read More : Crime News : बर्थडे पार्टी मनाने गई युवती इस हाल में मिली, परिजनों ने जताई ऐसी आशंका 

कुंभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परन्तु मन अशान्त रहेगा। आलस्य की अधिकता हो सकती है। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में भी परिवर्तन हो सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। खर्च अधिक रहेंगे। यात्रा के योग बन रहे हैं। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मीन राशि- क्रोध से बचें। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। बातचीत में संयत रहें। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button