Uncategorized

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, दो साल में मिलेगी दो लाख लोगों को नौकरी, 20 फीसदी लड़कियों को मौका

कानपुर: jobs to two lakh people in two years:  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नौकरी को लेकर बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा, कि प्रदेश में दो साल में दो लाख नौकरियां दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इनमें से एक लाख नौजवान पुलिस में भर्ती किए जाएंगे। वहीं 20 फीसदी बेटियां भर्ती होंगी, जो शोहदों का उपचार सड़कों पर ही करेंगी।

वहीं कांग्रेस और सपा पर हमलावर मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘लाल इमली’ कांग्रेस के भ्रष्टाचार का स्मारक है, इसका पुनरुद्धार करेंगे। लाल टोपी वाले काले कारनामों के लिए जाने जाते हैं। वह जीआईसी परिसर में 725 करोड़ की योजनाओं के लोकार्पण, व शिलान्यास के बाद समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने युवाओं को लैपटॉप, स्मार्ट फोन और नियुक्तिपत्र भी बांटे।

इरफान को मिली कर्मों की सजा

उन्होंने कहा कि सीसामऊ के पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी ने गरीब की जमीन हड़पी। पूर्व राष्ट्रपति के दौरे के दिन दंगे की साजिश रची। इन्हीं कारनामों की वजह से विधायकी गई और अब जेल में सजा भुगत रहे हैं। इन्हीं कारनामों की वजह से सीसामऊ में उपचुनाव हो रहा है। कानपुर वासी यह सीट भी जिताकर भेजेंगे।

‘नवाब’ ब्रांड सपा की पहचान

योगी ने कन्नौज रेप कांड का जिक्र करते हुए कहा कि ‘नवाब’ ब्रांड ही सपा की पहचान है। यही अयोध्या में देखने को मिला। सपा नेता ने बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ किया और सपा मुखिया उसका समर्थन करते दिखाई देते हैं। लखनऊ में उनके गुंडे बारिश में बेटी को गिराने का काम करते हैं। हमने सदन में कहा था-इनके लिए सद्भावना नहीं, बुलेट ट्रेन चलेगी। 2017 के पहले कैसी कानून-व्यवस्था थी, सबने देखा है। इनके समय में क्या-क्या नहीं होता था? आज उप्र कानून-व्यवस्था का मॉडल तय करता है।

भर्तियों में परिंदा भी पर नहीं मार सकता

सीएम ने कहा कि उप्र में पुलिस भर्ती चल रही है। परीक्षा में परिंदा भी पर नहीं मार सकता। कोई कुछ करेगा, तो उसे आजीवन कारावास और एक करोड़ का जुर्माना लगेगा। बिना सिफारिश और घूस के साढे़ सात साल में साढ़े छह लाख नौजवानों ने सरकारी नौकरी पाई है।

read more: जोमैटो को 4.59 करोड़ रुपये की कर मांग को लेकर नोटिस

read more: शिवाजी की मूर्ति ढहने पर 100 बार माफी मांगने को तैयार हूं: मुख्यमंत्री शिंदे

 

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button