Uncategorized

CG School News: साय सरकार का बड़ा फैसला, स्कूलों में शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण पर लगाई रोक

रायपुर: ban on ra tionalization of teachers in schools राज्य के स्कूलों में शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण पर साय सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया पर रोक लग दी है। इसके लिए सभी deo को प्रक्रिया रोकने का मौखिक आदेश दिया गया है। एक दिन पहले ही शिक्षक संगठनों से बात चीत हुई थी। शिक्षकों के जबरदस्त विरोध के बाद यह फैसला लिया गया है।

छत्तीसगढ़ सरकार ने स्कूलों और शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण का फैसला फिलहाल स्थगित कर दिया है। शिक्षक संगठनों के नेताओं के साथ कल द्विपक्षीय वार्ता अफसल होने के बाद सरकार ने युक्तियुक्तकरण को ठंडे बस्ते में डालने का फैसला लिया है।

read more: Jharkhand cabinet decisions: राज्य के करीब 40 लाख लोगों के बिजली बिल माफ, कैबिनेट ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

दरअसल, युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया शुरू होने के बाद प्रदेश भर के शिक्षक संगठनों ने एकजुटता का परिचय देते हुए लगातार इसका विरोध कर रहे थे। शिक्षक नेताओं ने 16 सितंबर को स्कूलों में हड़ताल का ऐलान कर दिया था। हड़ताल की नोटिस के बाद सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। कल पहले डीपीआई के साथ उनकी बातचीत हुई। उसके बाद सचिव स्कूल शिक्षा के साथ। मगर बातचीत बेनतीजा रही। शिक्षक संगठनों के नेता युक्तियुक्तकरण के विरोध से पीछे हटाने के लिए तैयार नहीं हुए।

read more: CM Gave Up Salary: इस चुनावी घोषणा ने बिगाड़ा राज्य का बजट?.. अब मुख्यमंत्री और मंत्री नहीं लेंगे दो महीने की पगार, किया ऐलान

अफसरों ने की पुष्टि

राज्य सरकार के जिम्मेदार अधिकारियों ने सरकार के इस फैसले की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि युद्ध स्तर पर युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई थी, मगर अब इसे रोक दिया गया है। अफसरों ने बताया कि युक्तियुक्तकरण कार्य में लगे अधिकारियों को इसकी सूचना आज भेज दी गई। युक्तियुक्तकरण फिलहाल नहीं किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button