Uncategorized

Aaj ka sone-chandi ka bhav: त्योहारी सीजन में सस्ता हुआ सोना-चांदी, खरीदने से पहले जान ले ताजा कीमत

नई दिल्ली: Aaj ka sone-chandi ka bhav: त्योहारी सीजन में सोने-चांदी की खरीदारी करने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आज यानी 28 अगस्त को सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। आज आप सस्ते रेट पर सोना-चांदी खरीद सकते हैं। सोने-चांदी की खरीदी से पहले आपके लिए यह पता करना जरूरी है कि आज सोना-चांदी किस भाव पर मिल रहा है।

सस्ता हुआ सोना-चांदी

Aaj ka sone-chandi ka bhav:  सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। अमेरिकी डॉलर में तेजी और इस हफ्ते जारी होने वाली महत्वपूर्ण अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट के कारण अंतरराष्ट्रीय बुलियन कीमतों में कमजोरी के चलते बुधवार को MCX पर सोने की कीमतों में गिरावट आई। चांदी की कीमतों में भी लगभग 1 प्रतिशत की गिरावट आई।

यह भी पढ़ें : कोयला घोटाला केस! सौम्या चौरसिया की ज़मानत याचिका तीसरी बार ख़ारिज 

MCX पर सोने के रेट क्या है

Aaj ka sone-chandi ka bhav:  मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज सोने के रेट में गिरावट देखी जा रही है। आज MCX पर सोना 71980 रुपए रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला। इसके बाद दोपहर 1:50 बजे के करीब एमसीएक्स पर सोना 263 अंक 0.36% की गिरावट के साथ 71859 रुपए प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है।

अगर चांदी की बात करें तो आज मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर चांदी 85373.00 रुपए प्रतिकिलो के स्तर पर खुली। जिसके बाद दोपहर 1:50 बजे के करीब चांदी की कीमत 1168 रुपये यानी 1.36% की भारी गिरावट के साथ 84490.00 रुपए प्रतिकिलो पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें : Bhilai SSB Jawan Suicide: भिलाई में SSB जवान के सुसाइड से हड़कंप.. खुद के बन्दूक से चलाई गोली, पुलिस कर रही मोबाइल की जांच

राजधानी में आज सोने की कीमत

Aaj ka sone-chandi ka bhav:  दिल्ली में 22 कैरेट सोने की कीमत 68,150 रुपए प्रति 10 ग्राम जबकि 24 कैरेट सोने की कीमत 71,560 रुपए प्रति 10 ग्राम है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी कीमतों में आई गिरावट

Aaj ka sone-chandi ka bhav:  अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई क्योंकि अमेरिकी डॉलर मजबूत हुआ। वहीं, निवेशक सितंबर में संभावित ब्याज दर कटौती के बारे में अधिक स्पष्टता के लिए इस सप्ताह जारी होने वाली अमेरिकी मुद्रास्फीति रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में सोने की कीमतों में तेजी देखी गई थी, लेकिन अब इसमें गिरावट आई है। स्पॉट गोल्ड की कीमत 0.4% घटकर 2,514.11 डॉलर प्रति औंस हो गई। वहीं, अमेरिकी गोल्ड फ्यूचर्स (US gold futures)0.2% गिरकर 2,549.00 डॉलर पर पहुंच गया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp

IBC24 News : Chhattisgarh News, Madhya Pradesh News, Chhattisgarh News Live , Madhya Pradesh News Live, Chhattisgarh News In Hindi, Madhya Pradesh In Hindi

Related Articles

Back to top button